Cricket: उंगली पर क्रीम लगाना रविंद्र जडेजा को पड़ा भारी, आईसीसी ने की यह बड़ी कार्रवाई

Cricket: उंगली पर क्रीम लगाना रविंद्र जडेजा को पड़ा भारी, आईसीसी ने की यह बड़ी कार्रवाई

प्रेषित समय :15:55:42 PM / Sat, Feb 11th, 2023

नागपुर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की. भारत की इस जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रविंद्र जडेजा ने निभाई जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया. एक तरफ जहां हर तरफ जडेजा की वाहवाही हुई वहीं सोशल मीडिया पर उनका उंगली पर क्रीम लगाते एक वीडियो वायरल हुआ, जिस पर अब आईसीसी ने बड़ी कार्रवाई की है.

आईसीसी ने लगाया यह जुर्माना

दरअसल रविंद्र जडेजा पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने लेवल 1 के तहत कार्रवाई की है. जडेजा पर आरोप है कि उन्होंने अंपायर की बिना परमिशन के उंगली पर क्रीम लगाया हालांकि आईसीसी को अपने रिव्यू में बॉल टेंपरिंग का कोई भी सबूत नहीं मिला. लेवल 1 आरोप के तहत जडेजा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है वहीं इसके अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ा गया है. ये जडेजा का पिछले 24 महीने में पहला डिमेरिट पॉइंट है. आईसीसी ने जडेजा को आर्टिकल 2.20 के तहत दोषी माना है.

ये था पूरा मामला

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान जब रविंद्र जडेजा ने लाबुशेन और स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया था तब उसके बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसमें जडेजा हाथ पर क्रीम लगाते नजर आ रहे हैं. हालांकि वीडियो में से साफ देखा जा सकता है कि वह बॉल पर कुछ नहीं लगाते हैं. जिसके बावजूद ऑस्ट्रेलियन मीडिया उन पर बॉल टेंपरिंग के झूठे आरोप लगाना शुरू कर देता है. बता दें कि इस मामले को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कोई भी शिकायत नहीं की थी और अब आईसीसी ने इस पर स्वयं ही एक्शन ले लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नागपुुर टेस्ट का दूसरा दिन: टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया पर 144 की बढ़त, स्कोर 321/7, रोहित का शतक, जडेजा-अक्षर की हॉफ सेंचुरी

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी: कस्टडी में महिला का वर्जिनिटी टेस्ट असंवैधानिक, जेल में भी मौलिक आत्म-सम्मान बनाए रखना जरूरी

नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा एक और झटका, ये धुरंधर ऑलराउंडर हुआ बाहर

देश की नंबर वन फर्राटा धाविका दुती चंद डोप टेस्ट में पायी गईं प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन की दोषी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार और ईशान को मौका

ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 4 स्पिन गेंदबाज शामिल

Leave a Reply