JABALPUR: बिहार के तीन ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवकों के साथ की लाखों रुपए की ठगी

JABALPUR: बिहार के तीन ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवकों के साथ की लाखों रुपए की ठगी

प्रेषित समय :19:47:47 PM / Sun, Sep 17th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में रांझी पुलिस ने बिहार के तीन ठगों को गिरफ्तार किया है. तीनों ठग नौकरी का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करते रहे. तीनों ने 20 से ज्यादा युवकों को अपने झांसे में लेकर लाखों रुपए हड़प लिए. इस आशय की जानकारी एसपी टीके विद्यार्थी ने पत्रकारों को चर्चा में दी है.

एसपी श्री विद्यार्थी ने बताया कि सुधीराम यादव उम्र 18 साल निवासी ग्राझा  माझा खडकपुर  तहसील दनघटा  थाना  धनघटा  पोस्ट गोविन्दगंज  जिला संत कबीरनगर उत्तर प्रदेश ने शिकायत की थी कि बिहार निवासी चिन्टू झा उसका परिचित है. चिंटू ने बताया था कि जबलपुर मे ट्रेन्ड इंडिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कपड़े का सेल होता है. जहां पर काम करने पर 16500 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा. रुम का किराया तीन हजार रुपए और खाना फ्री रहेगा. चिंटू की बातों में आकर सुधीराम रांझी जबलपुर आ गया. जहां पर उसने  कुन्दन, सोनू व अभिषेक मिले. तीनों ने सुधीराम को अपने झांसे में लेकर लाइसेंस बनवाने 46 हजार 500 रुपए नगद ले लिए. इसके बाद दो पेंट, दो टीशर्ट व दो शर्ट देकर 26 हजार 500 रुपए का बिल दे दिया.

बिल देकर सुधीराम घबरा गया और उसने अपना रुपया वापस मांगा तो धमकी दी जाने लगी. कहा कि कंपनी की पालिसी है तत्काल रुपया वापस नहीं होता है. बाद में कहा गया कि तीन लोगों को और ज्वाइन कराने दबाव बनाने लगे. अभिषेक, कुदंन व सोनू ने इस तरह से 20 अन्य बेरोजगार युवकों के साथ भी ठगी कर 570000 रुपए की ठगी की. इसके अलावा 19 लोगों के साथ भी ठगी की. पुलिस ने सुधीराम की शिकायत रांझी थाना पुलिस की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर अभिषेक कुमार, सोनू कुमार तथा कुंदन  निवासी बिहार को सरगर्मी से तलाश कर गिरफ्तार कर लिया दस्तावेज जब्त कर लिए. पुलिस ने खाते में ट्रांसफर की गई राशि को भी सीज करने की कार्यवाही शुरु कर दी है. आरोपियों को पकडऩे में रांझी थानाप्रभारी नीलेश दोहरे, एएसआई राजेश मिश्रा, आरक्षक वीरेन्द्र पटेल व साकेत तिवारी की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: ट्रेन की बढ़ी स्पीड, अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस के समय में हुआ बदलाव, अब यह रहेगी टाइमिंग

जबलपुर : असम के सीएम हेमंत सरमा बोले- कमलनाथ थके चेहरे, गलती से भी कांग्रेस सत्ता में न आए

Rail News: जबलपुर वन्दे भारत को इंदौर तक चलाने के सुझाव सहित मंडल के कार्यों की डीआरयूसीसी मीटिंग में प्रशंसा

एमपी में मानसून सक्रिय: सिवनी में पांच इंच से अधिक वर्षा, जबलपुर, भोपाल, समेत कई संभागों में भारी बारिश का एलर्ट

Railway: जबलपुर में प्रशासन गार्डन के रखरखाव में कर रहा भेदभाव, कर्मचारियों के उद्यान में जंगल, अफसरों के चगन-मगन

एमपी की कृषि मंडियों में जारी है हड़ताल, जबलपुर में व्यापारियों ने किया सुंदरकांड, करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित