Chhattisgarh: हवाई यात्रियों को अगले माह से मिलेगी नई सौगात, रायपुर से जैसलमेर, दुर्गापुर समेत इन शहरों के लिए उड़ान शुरू

Chhattisgarh: हवाई यात्रियों को अगले माह से मिलेगी नई सौगात, रायपुर से जैसलमेर, दुर्गापुर समेत इन शहरों के लिए उड़ान शुरू

प्रेषित समय :20:31:54 PM / Sat, Sep 23rd, 2023
Reporter :

रायपुर. अगले महीने अक्टूबर से हवाई यात्रियों को नई सौगात मिलने वाली है. अब आपको राजस्थान के जैसलमेर की सैर करनी है या फिर से इस्पात उद्योग को बढ़ावा देने व शैक्षणिक संस्थान में बच्चें की पढ़ाई के लिए दुर्गापुर जाना है तो आपको रायपुर से ही यहां के लिए फ्लाइट मिल जाएगी.

इंडिगो एयरलाइंस ने 29 अक्टूबर से रायपुर से दिल्ली होते हुए जैसलमेर व दुर्गापुर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि दुर्गापुर के लिए तो कनेक्टिंग फ्लाइट मिलनी भी शुरू हो गई है. फ्लाइट क्रमांक 2191 सुबह 9.35 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी और 11.30 बजे वहां पहुंचेगी. इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 729 दिल्ली से दुर्गापुर के लिए दोपहर 14.30 बजे उड़ान भरेगी और 16.30 बजे दुर्गापुर पहुंचेगी.
इसके साथ ही रायपुर से भुवनेश्वर के लिए भी कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही है.

जैसलमेर के लिए 29 अक्टूबर से मिलेगी उड़ान

ट्रैवल्स संचालकों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट क्रमांक 2191 सुबह 9.20 बजे रायपुर से दिल्ली उड़ान भरेगी. इसके बाद दिल्ली से जैसलमेर के लिए फ्लाइट क्रमांक 2101 दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरेगी और 14.25 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. फ्लाइट क्रमांक 2102 जैसलमेर से दिल्ली के लिए दोपहर 14.55 बजे उड़ान भरेगी और शाम 16.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी. इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 859 दिल्ली से रायपुर के लिए शाम 19.00 बजे उड़ान भरेगी और रात्रि 20.45 बजे रायपुर पहुंचेगी.

तीन से आठ अक्टूबर तक रद रहेगी प्रयागराज उड़ान

प्रयागराज में अगले महीने होने वाले एयर शो के चलते रायपुर से प्रयागराज जाने वाली फ्लाइट को तीन से आठ अक्टूबर तक रद्द किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि एयर शो के दौरान वहां एयरफोर्स की उड़ानों का आना जाना शुरू होगा,इसके चलते ही रायपुर से प्रयागराज जाने वाली उड़ान को रद्द किया जा रहा है.

मिल सकती है जयपुर व राजकोट उड़ान की भी सौगात

त्योहारी सीजन में प्रदेश के हवाई यात्रियों को इन क्षेत्रों के साथ ही रायपुर से जयपुर के लिए भी उड़ान मिल सकती है. बताया जा रहा है कि इसके लिए विमानन कंपनी द्वारा अपना सर्वे भी किया जा चुका है और यह देखा जा रहा है कि रायपुर से कितना ट्रैफिक मिल सकता है. जयपुर के साथ ही रायपुर से राजकोट उड़ान की सौगात मिलने की भी संभावना है.

एक साथ खड़ी हो सकेंगी 13 उड़ानें

इस वर्ष के अंत तक स्वामी विवेकानंद विमानतल में एक साथ 13 उड़ानें भी खड़ी हो सकेंगी. इसके लिए विमानतल में चार नए पार्किंग वे बनाए जा रहे है,इनका काम पूरा होते ही रायपुर विमानतल में कुल 13 पार्किंग वे हो जाएंगे. इसके साथ ही जल्द ही आने जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए फूड सेंटर भी खोले जा रहे है. रायपुर से अब 13 शहरों के लिए सीधी उड़ानें है और बहुत से शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट चल रही है. हवाई यात्रियों की सुविधाओं को आने वाले दिनों में और बढ़ाने की तैयारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने टूल किट मामला, रमन-संबित पर दर्ज FIR की रद्द, कहा- हाईकोर्ट ने कहा- कोई आपराधिक प्रकरण नहीं बनता

छत्तीसगढ़ : नवा रायपुर में सीएम बघेल ने चार बड़ी परियोजनाओं की रखी आधारशिला, आर्थिक विकास में होगी तेजी

छत्तीसगढ़ : केंद्रीय गृह मंत्री का दंतेवाड़ा दौरा टला, शाह की जगह आ सकती हैं स्मृति ईरानी

छत्तीसगढ़ में ट्रेनें रद्द करने के खिलाफ 13 को आंदोलन, सीएम बघेल बोले- केंद्र को सिर्फ कोयले से मतलब, आमजनता से नहीं

छत्तीसगढ़ में भगवान गणेश की मूर्तियां तोड़ी, भड़का आक्रोश

छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेन केंसिल होने से लोग परेशान, कांग्रेस 13 सितंबर से प्रदेश भर में करेगी रेल रोको आंदोलन