डबलूसीआरईसीसीएस का बड़ा निर्णय, शेयर होल्डर रेलकर्मियों को देगी 11% डिविडेंड, ब्याज दर भी बढ़ाया

डबलूसीआरईसीसीएस का बड़ा निर्णय, शेयर होल्डर रेलकर्मियों को देगी 11% डिविडेंड, ब्याज दर भी बढ़ाया

प्रेषित समय :19:01:18 PM / Sat, Sep 23rd, 2023
Reporter :

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा में शनिवार 23 सितम्बर 2023 को वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्लाईज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड (डबलूसीआरईसीसीएस), कोटा की साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. इस साधारण सभा में कोटा के अलावा जबलपुर व भोपाल मंडल के भी संचालक व अंशधारी रेल कर्मचारी उपस्थित थे. इस जनरल मीटिंग में अंशधारक रेल कर्मचारियों के लिए कई बड़े और महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये, जिसमें 11 प्रतिशत डिविडेंड देने के साथ-साथ जमा राशि पर 7.50 प्रतिशत ब्याज दिये जाने का निर्णय हुआ.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्लाईज को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड, कोटा के संरक्षक व डबलूसीआरईयू के महामंत्री का. मुकेश गालव ने अपने संबोधन में कहा कि 31.03.2023 तक के शेयर धारकों को इस वर्ष 11 प्रतिशत डिविडेंड दिया जायेगा, जो सीटीडी खाते में जमा किया जाएगा, जिस पर 7.50 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा, जो सदस्य कैश भुगतान लेना चाहते हैं, वे आगामी 3 अक्टूबर 2023 से सोसाइटी आकर ले सकते हैं. सोसायटी के बचत बैंक जमा पर 5 प्रतिशत ब्याज दिया जायेगा. एफडी पर सर्वाधिक ब्याज दिया जा रहा है. इसी के साथ सोसायटी के अन्य योजनाएं जैसे राजधानी जमाये, संजीवनी जमाएं, उज्जवल भविष्य योजना, कम्पोजिट ऋण, रिस्क फंड के बारे में भी अवगत कराया.

सोसायटी के चेयरमैन इरशाद खान ने बताया कि सोसायटी के साधारण सभा में प्रतिभावान छात्र/छात्राओं को सेकेन्ड्री, हायर सेकेन्ड्री एवं कॉलेज स्तर में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र/छात्राओं को भी सम्मानित कर आकर्षक उपहार दिया गया. रेलवे मेंस बेस्ट प्राइस कोटा में आने वाले ग्राहकों हेतु कैंटीन की व्यवस्था का प्रावधान हेतु प्रस्ताव दिया गया.

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रतन अग्रवाल, जबलपुर के संचालक पी.आर.मिश्रा, सिन्टू सिंह, भोपाल के कैलाश, कोटा के राकेश भार्गव, अजय त्रिवेदी सहित सैंकड़ों रेल कर्मचारी सोसायटी की साधारण सभा में उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OMG: रेलवे के लखनऊ मंडल ने 168 चूहे पकडऩे पर 70 लाख खर्चे, आरटीआई में हुआ खुलासा

लखनऊ में बड़ा हादसा, रेलवे का जर्जर मकान गिरने से 3 बच्चों समेत पांच की मौत

रेलवे की ECC सोसायटी के एजीएम में निर्णय, किसी कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसका ब्याज सहित बकाया ऋण माफ, 20% लाभांश देगा

Jabalpur: रेलवे की ईसीसी सोसायटी का बड़ा निर्णय, शेयर होल्डर रेल कर्मचारियों को 20 फीसदी देगा डिविडेंड, यह निर्णय भी लिये

पूर्वोत्तर रेलवे के पीसीएमएम को CBI ने गोरखपुर में रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार, सात लाख मांगी थी रिश्वत

Rail News: रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल, संपर्क क्रांति, श्रीधाम सहित 36 गाडिय़ां की रद्द, यह है कारण