पूर्वोत्तर रेलवे के पीसीएमएम को CBI ने गोरखपुर में रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार, सात लाख मांगी थी रिश्वत

पूर्वोत्तर रेलवे के पीसीएमएम को CBI ने गोरखपुर में रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार, सात लाख मांगी थी रिश्वत

प्रेषित समय :20:41:17 PM / Tue, Sep 12th, 2023
Reporter :

लखनऊ/गोरखपुर. नार्थ-ईस्ट रेल (पूर्वोंत्तर रेलवे) गोरखपुर में तैनात प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक (प्रिंसिपल चीफ मैटीरियल मैनेजर) केसी जोशी को सीबीआई ने मंगलवार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ जेम पोर्टल के जरिए रेलवे का टेंडर हासिल करने वाली फर्म के मालिक ने सात लाख रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत की थी.

शिकायत सही मिलने पर सीबीआई, लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच की टीम को गोरखपुर भेजा गया था, जहां उसे गिरफ्तार करने के बाद कार्यालय और गोरखपुर व दिल्ली स्थित आवास की छानबीन की जा रही है. उसे बुधवार को राजधानी लाकर सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

बता दें कि गोरखपुर निवासी प्रणव त्रिपाठी सूक्ति एसोसिएट के प्रोपराइटर हैं. उनकी फर्म जेम पोर्टल पर पंजीकृत है. वह अपनी फर्म के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर व अन्य सरकारी विभागों में उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध कराते हैं. उनको जनवरी माह में पूर्वोत्तर रेलवे में तीन ट्रक की सप्लाई का टेंडर जेम पोर्टल के जरिए मिला था. इसका उन्हें प्रतिमाह 80 हजार रुपये प्रति ट्रक भुगतान होना था. उन्होंने सीबीआई से की गई शिकायत में कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे में प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक केसी जोशी ने धमकी दी कि यदि उसने 7 लाख रुपये रिश्वत नहीं दी, तो उसका टेंडर जेम पोर्टल से निरस्त करा देंगे. उन्होंने फर्म का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए पत्र भी लिख दिया है. इसके अलावा जो पुराने कार्य चल रहे हैं, उनको भी रद्द करवा देंगे. शिकायत पर लखनऊ से सीबीआई की टीम गोरखपुर पहुंची और एनई रेल मुख्यालय में रंगे हाथों रेल अफसर को गिरफ्तार कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिना टिकिट यात्रियों से भर रहा रेलवे का खजाना, जबलपुर रेल मंडल ने 5 माह में ही 25 करोड़ रुपए से अधिक की करी कमाई

रेलवे पुलिस ने 12 महिला चोरों को किया गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से लाखों के जेवरात बरामद

Jabalpur: रेलमंत्री भले ही नहीं आये, लेकिन चगन-मगन हो गया रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस

G-20 शिखर सम्मेलन: ट्रेन सेवाओं पर भी असर, रेलवे ने 200 से अधिक ट्रेनों को किया कैंसिल

जया वर्मा सिन्हा रेलवे बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष बनी..!

रेलवे का बड़ा निर्णय : पति-पत्नी एक जगह होंगे तैनात, बोर्ड ने ट्रांसफर के लंबित मामलों के निपटारे का दिया आदेश