राहुल गांधी का बड़ा दावा : कहा- कांग्रेस की एमपी-छत्तीसगढ़ में जीत तय, तेलंगाना-राजस्थान में भी बढ़त

राहुल गांधी का बड़ा दावा : कहा- कांग्रेस की एमपी-छत्तीसगढ़ में जीत तय, पर तेलंगाना-राजस्थान में भी बढ़त

प्रेषित समय :15:18:09 PM / Sun, Sep 24th, 2023
Reporter :

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगामी चुनावों को लेकर बड़े दावे किए। वहीं, एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में एक बहुत महत्वपूर्ण सबक सीखा है। सबक यह था कि भाजपा ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है। दरअसल, राहुल दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

राहुल गांधी ने कहा, हमने कर्नाटक में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक सीखा। सबक यह था कि भाजपा ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है और हमें अपना पक्ष रखने की अनुमति नहीं देती है। यही पैंतरा हमने कर्नाटक में अपनाया। हम उसी की तरह चुनाव लड़े। हमने उसे अपना पक्ष रखने का समय ही नहीं दिया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज आप जो देख रहे हैं, बिधूड़ी और फिर अचानक यह निशिकांत दुबे, यह सब जाति जनगणना के विचार से ध्यान भटकाने की कोशिश करने के लिए भाजपा कर रही है। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया पर भी बात की। कहा कि भारत के किसी भी व्यवसायी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है। उन्होंने कहा कि अब हम एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारत के विचार की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं और इसलिए हमने अपना नाम इंडिया रखा है।

राहुल गांधी ने कहा, अभी हम शायद तेलंगाना में जीत रहे हैं। हम निश्चित रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में जीत रहे हैं। इसके अलावा, हम राजस्थान में भी जीत के बहुत करीब हैं। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि हम जीतने में सक्षम होंगे। वन नेशन, वन इलेक्शन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, यह भाजपा की ध्यान भटकाने वाली रणनीतियों में से एक है। भारत में मुख्य मुद्दे बड़े पैमाने पर बेरोजगारी और निचली जाति, ओबीसी व आदिवासी समुदायों के प्रति भारी अन्याय हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: असम के सीएम ने कहा, राहुल गांधी हिन्दू हृद्य सम्राट बन सकते है, सिर्फ स्टालिन बंधुओं को I.N.D.I.A. गठबंधन से अलग कर दें

राहुल गांधी ने कहा, I.N.D.I.A. गठबंधन से चिढ़ गई है सरकार, तभी देश का नाम बदलना चाह रही

राहुल गांधी की तल्ख टिप्पणी: गरीबों-जानवरों को जी-20 मेहमानों से छिपा रही सरकार, हकीकत से मुंह मोडऩे की जरूरत नहीं

राहुल गांधी ने एक राष्ट्र-एक चुनाव को खारिज किया बोले- यह विचार देश और राज्यों पर हमला

दिल्ली में होगी इंडिया की अगली बैठक, राहुल गांधी ने कहा- अब सीट बंटवारे पर होगी चर्चा

राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे दी पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि