4 महीने से नहीं मिली पाकिस्तानी क्रिकेर्टस को फीस, खिलाडिय़ों ने कहा- मुफ्त में खेलेंगे, लेकिन इस इवेंट का कर सकते हैं बहिष्कार

4 महीने से नहीं मिली पाकिस्तानी क्रिकेर्टस को फीस, खिलाडिय़ों ने कहा- मुफ्त में खेलेंगे, लेकिन इस इवेंट का कर सकते हैं बहिष्कार

प्रेषित समय :15:10:12 PM / Mon, Sep 25th, 2023
Reporter :

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे हैं. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले वॉर्मअप मैच में 29 सितंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है. पिछले 4 महीने से क्रिकेटरों को मैच फीस तक नहीं मिली है. ऐसे में खिलाड़ी वर्ल्ड कप के दौरान टीशर्ट पर स्पॉन्सर के लोगो का बायकॉट कर सकते हैं. पिछले दिनों बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. भारत और श्रीलंका से उसे हार मिली और टीम फाइनल तक में नहीं पहुंच सकी. हालांकि इसके बाद भी वर्ल्ड कप टीम में अधिक बदलाव नहीं किया गया. सिर्फ नसीम शाह चोट के कारण बाहर हो गए हैं. उनकी जगह हसन अली को मौका मिला है.

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, पाकिस्तान के खिलाड़ी बिना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के वर्ल्ड कप में उतर सकते हैं. टीम को 26 सितंबर को रवाना होना है. यानी सिर्फ एक दिन का समय बाकी है. कॉन्ट्रैक्ट को लेकर पीसीबी और खिलाडिय़ों के बीच अब तक सहमति नहीं बन सकी है. नाम नहीं बताने की शर्त पर एक खिलाड़ी ने कहा कि हम मुफ्त में पाकिस्तान की ओर से खेलने के लिए तैयार हैं. लेकिन हमारा सवाल यह है कि हमें बोर्ड से जुड़े स्पॉन्सर्स को बढ़ावा क्यों देना चाहिए. हम प्रमोशनल इवेंट से भी हट सकते हैं. वर्ल्ड कप के दौरान हम आईसीसी के कॉमर्शियल इवेंट में शामिल नहीं होंगे.

हर महीने मिलने हैं 13 लाख 

सूत्र ने बताया कि प्रस्तावित सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के तहत तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले टॉप क्रिकेटर्स को हर महीने 13 लाख रुपये दिए जाने हैं. लेकिन खिलाडिय़ों को कहना है कि टैक्स और अन्य कटौती के बाद उन्हें सिर्फ 6.60 लाख रुपये ही मिलेंगे. इस कारण वे फीस में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं. मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को रेवेन्यू के तौर पर अगले 4 साल में आईसीसी से लगभग 280 करोड़ रुपये मिलने हैं. इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट लीग भी बोर्ड को बड़ी कमाई हुई है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के लिए 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंच रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेटर जावेद मियांदाद नहीं चाहते वर्ल्ड कप खेलने भारत जाए पाकिस्तान टीम, रखी यह शर्त

पीसीबी ने अपनी गलती सुधारी: पाकिस्तान टीम 'इंडिया' लिखी जर्सी पहनकर विश्व कप खेलेगी

वर्ल्ड कप 2023 : मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, पाकिस्तान टीम के भारत नहीं जाने को लेकर कहा- ये बड़ा अन्याय होगा

वाराणसी में पीएम मोदी ने रखी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला, गावस्कर-तेंडुलकर-शास्त्री रहे मौजूद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा झटका: हरमनप्रीत कौर को 2 मैचों के लिए किया बैन

एशिया क्रिकेट का सरताज बना भारत, श्रीलंका को फाइनल में 10 विकेट से रौंदा, मो. सिराज बने मैन आफ दि मैच