महाराष्ट्र : बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की फैक्ट्री को मिला 19 करोड़ रुपये का जीएसटी नोटिस, पार्टी से चल रही हैं साइडलाइन

महाराष्ट्र : बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की फैक्ट्री को मिला 19 करोड़ रुपये का जीएसटी नोटिस, पार्टी से चल रही हैं साइडलाइन

प्रेषित समय :14:34:38 PM / Tue, Sep 26th, 2023
Reporter :

मुंबई. लंबे समय से भाजपा से साइडलाइन चल रही पंकजा मुंडे को नया झटका लगा है. उनकी बीड जिले में स्थित वैद्यनाथ शुगर फैक्ट्री को 19 करोड़ रुपये का जीएसटी नोटिस मिला है. नोटिस के अलावा संपत्ति कुर्की को लेकर भी लिखा गया है. वहीं, पूर्व मंत्री रहीं पंकजा ने किसी भी प्रकार की अनियमितता से इन्कार किया है. उन्होंने कहा कि पहले ही उनकी फैक्ट्री कंगाली की हालत से गुजर रही है. साथ में उन्होंने केंद्र पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष किया है.

उन्होंने कहा कि शुगर मिल ने सहकारी विभाग से आर्थिक मदद के लिए आवेदन किया था. लेकिन आसपास की तमाम फैक्ट्रियों को तो मदद मिल गई, लेकिन उनकी मिल को इससे बाहर रखा गया. मुंडे ने कहा कि जो आंकड़े नोटिस में दिए गए हैं. वह ठीक नहीं हैं. वे अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं. उनका पूरा सहयोग किया जाएगा. ये प्रक्रिया कुछ ही समय पहले शुरू हुई है. उनकी फैक्ट्री लगातार सूखे के कारण पहले ही डूबने की कगार पर है. इस संपत्ति को बैंक के पास गिरवी रखा गया है.

मेरी ही फैक्ट्री को नहीं मिली मदद

मदद के लिए लगभग 8 से 9 फैक्ट्रियों ने केंद्र सरकार के समक्ष आवेदन किया था. लेकिन सिर्फ उनकी फैक्ट्री को ही मदद नहीं मिली. अगर उनकी मदद की गई होती तो आज ये स्थिति नहीं आती. आपको बता दें कि पंकजा पूर्व दिग्गज गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं. जिनको देवेंद्र फड़णवीस के डिप्टी सीएम बनने के बाद से ही पार्टी के भीतर साइडलाइन किया गया है. इतना ही नहीं, वे 2019 में विधानसभा चुनाव में मुंह की खा चुकी हैं. जिसके बाद से लाइमटाइम से गायब हैं. वहीं, मामले को लेकर अब सुप्रिया सुले ने बीजेपी के खिलाफ निशाना साधा है.

देख लो, अपने लोगों से भाजपा का व्यवहार-सुले

सुले ने इसको लेकर ट्वीट किया है. सुले ने कहा कि भाजपा कैसे अपने पुराने वफादारों के साथ व्यवहार करती है. यह इसकी बानगी है. सभी भाजपाइयों के कारखानों को मदद मिल गई. लेकिन मुंडे की फैक्ट्री को इससे बाहर रखा गया. उनकी फैक्ट्री को कोई राहत नहीं दी जा रही. गारंटी नहीं होने से उनको नया लोन भी नहीं मिलेगा. सुले ने कहा कि एमवीए की सरकार ने मुंडे की मदद की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मराठा आरक्षण आंदोलन का महाराष्ट्र की राजनीति पर प्रभाव

महाराष्ट्र : ठाणे में 40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, 5 मजदूरों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र : ठाणे में बिस्तर से गिरी 160 किलो की महिला, उठाने के लिए दमकल विभाग को बुलाना पड़ा

महाराष्ट्र के भिवंडी में दो मंजिला इमारत ढही, दो लोगों की मौत, चार घायल

महाराष्ट्र: जालना में मराठा आरक्षण के लिए अध्यादेश की मांग कर रहे लोगों ने शहर में जमकर उत्पात मचाया

महाराष्ट्र में उग्र हुआ मराठा आंदोलन हुआ उग्र, 19 बसें फूंकीं, सीएम शिंदे बोले- आरक्षण देने में कई बाधाएं