नीतीश कुमार भाजपा से बढ़ा रहे नजदीकियां, जेडीयू अध्यक्ष बोले भ्रम फैलाया जा रहा

नीतीश कुमार भाजपा से बढ़ा रहे नजदीकियां, जेडीयू अध्यक्ष बोले भ्रम फैलाया जा रहा

प्रेषित समय :16:08:19 PM / Thu, Sep 28th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पटना. बिहार के सीएम नीतिश कुमार एक बार फिर चर्चाओं में है, ऐसा कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार लगातार भाजपा से नजदीकी बनाने जुटे है. इस बात को लेकर कई नेताओं ने दावे तक कर दिए है. हालांकि नीतीश कुमार ने इसे पहले ही खारिज कर दिया था. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का भी बयान सामने आया है. उन्होंने भाजपा पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने बयान में कहा कि भाजपा का काम भ्रम फैलाना है. यह तो मीडिया में रोज चलता है कि नीतीश कुमार की भाजपा से नजदीकियां बढ़ रही है. जबकि हकीकत तो यह है कि भाजपा देखने के लायक भी पार्टी नहीं है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि भाजपा का अस्तित्व ही क्या है. भाजपा ने देश की जनता से जो वादा किया उसमें कौन सा वादा पूरा किया. बिहार के राजनीतिक हालात को देखें तो 2024 के लिए भाजपा को नीतीश कुमार की बेहद जरूरत है. भाजपा व जदयू ने मिलकर 2019 का चुनाव लड़ा था और 40 में से 39 सीटों पर कब्जा किया था. लेकिन इस बार जदयू और भाजपा अलग-अलग है. नीतीश कुमार ने भाजपा से अलग होने के बाद विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए काम किया. उनके ही नेतृत्व में सबसे पहले सभी विपक्षी दल के प्रमुख नेता एक मंच पर आए है. इसके बाद में इंडिया गठबंधन बना. लेकिन दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि जिस तरीके से कांग्रेस इंडिया गठबंधन का नेतृत्व कर रही है. वह नीतीश कुमार को बिल्कुल भी पसंद है नहीं आ रहा है. इधर भाजपा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार नाक भी रगड़ ले फिर भी भाजपा का दरवाज़ा उनके लिए बंद हो चुका है. वे अब एक राजनीतिक बोझ हो चुके हैं और जो बोझ बन चुका है उसको ढ़ोने का काम भाजपा क्यों करेगी. बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार को कौन वापस ले जा रहा है. बिहार के लोग उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. उनके साथ वालों का डूबना तय है. वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि आपको पता है कि हमने विपक्षी गठबंधन को एकजुट किया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कौन क्या बोलता है इससे हमें मतलब नहीं है, हम हर रोज की तरह काम कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: हरितालिका तीज पर हादसा, मूर्ति विसर्जन करने गई पांच बच्चियां तालाब में डूबीं

JABALPUR: बिहार के तीन ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवकों के साथ की लाखों रुपए की ठगी

बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा पैगम्बर मोहम्मद मर्यादा पुरुषोत्तम थे, भाजपा बोली आप तो खतना करा लो..!

झारखंड के चरही घाटी में भीषण हादसा 4 की मौत, तीन घायल, बिहार से रजरप्पा जाते समय स्कार्पियो पलटी