एमपी के बालाघाट में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर, कई घायल नक्सली फरार

एमपी के बालाघाट में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर, कई घायल नक्सली फरार

प्रेषित समय :17:21:30 PM / Fri, Sep 29th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बालाघाट. मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नक्सली उन्मूलन में लगे हॉक फोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार 29 सितम्बर की तड़के मुठभेड़ हो गई. ये मुठभेड़ रूपझर थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले कुंदल-कोद्दापार और सोंगुदा के जंगल में हुई है. इस मुठभेड़ में एक 14 लाख के इनामी नक्सली टाडा दड़ेकसा दलम का सक्रिय नक्सली कमलु मारा गया है.

वहीं, कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है. घटना के बाद बालाघाट आइजी संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ और सीईओ हॉक घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि, फिलहाल हॉक फोर्स के जवान मुठभेड़ में घायल हुए नक्सलियों का सर्चिंग अभियान चला रही है.

मामला शुक्रवार सुबह रूपझर थाना इलाके में कुंदल-कोद्दापार और सोंगुदा के जंगल का है. जब एसडीजी बिरसा हॉक फोर्स जंगल सर्चिंग पर निकला था. इस दौरान नक्सलियों ने अचानक पुलिस जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम की तरफ से भी फायरिंग की गई, जिसमें एक नक्सली ढेर हो गया. मरने वाले नक्सली की पहचान 25 वर्षीय कमलु के रूप में हुई है. ये नक्सली दलम टाडा दडेकसा गैंग का सक्रिय सदस्य था और इसपर 14 लाख रुपए का इनाम घोषित था.

वहीं, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि, इस मुठभेड़ में और भी नक्सली घायल हुए हैं. एक नक्सली की मौत के बाद वो मौके से भागने में कामयाब हो गए. हालांकि, घटना के बाद इलाके में हॉक फोर्स की सर्चिंग तेज कर दी गई है. बता दें कि, इससे पहले 22 अप्रैल को गढ़ी थाना इलाके के कदला के जंगल में भी पुलिस ने 14 लाख की इनामी महिला नक्सली सरिता को मार गिराया था. पुलिस ने महिला नक्सली के पास से बंदूकें, कारतूस, बड़ी मात्रा में नक्सली असलहा समेत खाने पीने का सामान बरामद किया था

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोई और सबूत नहीं: CERT-In ने मध्य प्रदेश पर अंतरिम रिपोर्ट सौंपी...

मध्य प्रदेश: कार और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, पांच लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में आगामी सोमवार से प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलना शुरू होगा साप्ताहिक अवकाश, डीजीपी ने दिये निर्देश

विधानसभा चुनाव 2023 : मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव समिति का ऐलान, इन नेताओं को मिला स्थान

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!