पीएम मोदी ने किया ऐलान: तेलंगाना में बनेगा सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी, साढ़े 13 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने किया ऐलान: तेलंगाना में बनेगा सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी, साढ़े 13 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रेषित समय :18:46:36 PM / Sun, Oct 1st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने महबूब नगर जिले में राज्य को आज सड़क, रेल, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस और उच्च शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में 13 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधन महिला आरक्षण बिल का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज की परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण से यहां के युवाओं को रोजगार देेने वाला बताया. इस दौरान हैदराबाद-रायचूर के बीच रेल सेवा की शुरुआत की गई.

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की प्रमुख बातें

महबूबनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तेलंगाना जैसे लैंड लॉक्ड स्टेट को समुद्र तट से जोडऩे के लिए रेल रोड कनेक्ट की सख्त जरूरत है. जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने नेशनल टरमरिक बोर्ड की स्थापना की घोषणा की. भारत ने अपने देश के लोगों के लिए एनर्जी सिक्योर किया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में एलपीजी उपभोक्ताओं की संख्या 32 करोड़ से ज्यादा हो गई है.

इसके साथ ही उन्होंने तेलंगाना में सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी की भी घोषणा की. अपने भाषण के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह सरकारी जनसभा में है इसलिए किसी भी प्रकार की कोई बात नहीं कहेंगे. लेकिन अभी कुछ देर बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए वह आम लोगों से बात करेंगे.

तीन अक्तूबर को फिर तेलंगाना का दौरा करेंगे पीएम मोदी

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी तीन अक्टूबर को फिर से तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे. तीन अक्टूबर को पीएम मोदी निजामाबाद का दौरा करेंगे. पीएम मोदी कर्नाटक के बीदर से निजामाबाद पहुंचेंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री फिर से हेलीकॉप्टर से बीदर जाएंगे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

पीएम मोदी महबूबनगर और निजामाबाद दोनों ही जगह लोगों को संबोधित भी करेंगे. केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने इसकी पुष्टि की. तेलंगाना में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में पीएम मोदी के तेलंगाना दौरों का काफी राजनीतिक महत्व भी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ में कहा- कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी गुस्से में, महिला आरक्षण के बहाने विपक्ष पर साधा निशाना

एमपी : मोदी ओबीसी विरोधी, 90 अफसर चला रहे देश, राहुल गांधी का पीएम पर निशाना

पीएम मोदी बोले- आकांक्षी जिला कार्यक्रम से 112 जिलों में 25 करोड़ लोगों की जिंदगी बदली

एमपी में सत्ता वापसी के लिए मोदी-शाह ने सम्हाली कमान, 3 घंटे के लिए आ रहे गृहमंत्री, करेगें प्रत्याशियों के संबंध में चर्चा..!

ममता बैनर्जी ने पीएम को भेजे 50 लाख लेटर, कहा- मोदी जी लोगों को मनरेगा का पैसा नहीं मिला