महाराष्ट्र : शरद पवार का बड़ा बयान- बीजेपी से कभी नहीं मिलाएंगे हाथ, इंडिया का देंगे साथ

महाराष्ट्र : शरद पवार का बड़ा बयान- बीजेपी से कभी नहीं मिलाएंगे हाथ, इंडिया का देंगे साथ

प्रेषित समय :14:49:04 PM / Mon, Oct 2nd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने रविवार को सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए साफ-साफ कह दिया है कि शरद पवार राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया ब्लॉक और महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन के साथ बने रहेंगे. वह किसी भी हाल में भाजपा से हाथ नहीं मिलाने वाले. 2 दिन पहले महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने दावा किया था कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार अगले 15 से 20 दिन में भाजपा से हाथ मिला सकते हैं.

रवि राणा के दावे का जवाब देते हुए एनसीपी ने कहा कि जो दावा करता है कि हमारी पार्टी के प्रमुख शरद पवार भाजपा के साथ हाथ मिलाएंगे, वो जान लें कि हमारे पार्टी प्रमुख इंडिया ब्लॉक और महाविकास अघाड़ी के साथ बने रहेंगे. वह सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने में सबसे आगे हैं. भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्ष उन पर स्पष्ट रूप से भरोसा कर रहा है. हमारे पार्टी प्रमुख कभी भी ऐसी विचारधारा का पालन नहीं करेंगे, जो देश के लिए खतरनाक हो. वह (शरद पवार) हर संभव प्रयास कर रहे हैं, ताकि 2024 के चुनाव में भाजपा सत्ता से बाहर हो जाए. शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में यह जवाब दिया है.

निर्दलीय विधायक ने किया था बड़ा दावा

शनिवार को भाजपा का समर्थन करने वाले एक निर्दलीय विधायक रवि राणा ने दावा किया था कि महाराष्ट्र और केंद्र में, शरद पवार की भागीदारी के साथ एक मजबूत भाजपा सरकार बनेगी. शरद पवार अगले 15 से 20 दिन में भाजपा में शामिल हो जाएंगे. राणा ने कहा था कि गणेश महोत्सव के दौरान उन्होंने कई मंडलों का दौरा किया था. मैंने भगवान से प्रार्थना की कि शरद पवार को देश की प्रगति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाना चाहिए. अगले 15-20 दिन में चमत्कार होने वाला है. मुझे विश्वास है कि शरद पवार के समर्थन से जल्द ही महाराष्ट्र और दिल्ली में एक मजबूत भाजपा सरकार बनेगी.

राणा के दावे को खारिज किया

महाविकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा शिवसेना (यूबीटी) ने राणा के दावे को खारिज कर दिया है. शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता अहेर ने कहा कि क्या रवि राणा ने ऐसा बयान देने से पहले देवेंद्र फड़णवीस से अनुमति ली थी? अगर यह सच है, तो यह स्पष्ट है कि भाजपा केवल सत्ता के लिए पार्टियों को तोडऩे में लगी हुई है.
शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने हाल ही में सेना के मुखपत्र सामना में अपने कॉलम रोकठोक में, पवार के मोदी के साथ हाथ मिलाने की संभावना को खारिज कर दिया था. उन्होंने लिखा था कि शरद पवार कभी प्रतिगामी मानसिकता का समर्थन नहीं करेंगे. वह भाजपा को एक प्रतिगामी ताकत मानते हैं, जो धर्म के नाम पर लोगों को बांटना चाहती है. शरद पवार उन लोगों से हाथ मिलाने की गलती कभी नहीं करेंगे, जो लोकतंत्र में नहीं, बल्कि तानाशाही में विश्वास करते हैं.

शरद पवार के करीबी ने राणा पर बोला हमला

कई दशकों तक शरद पवार के करीबी सहयोगी रहे एनसीपी नेता अंकुश काकड़े ने रवि राणा पर हमला बोला और कहा कि रवि राणा ने मानसिक संतुलन खो दिया है. उनको येरवडा के मानसिक अस्पताल में इलाज की जरूरत है. उनके मानसिक इलाज का सारा खर्च एनसीपी उठाएगी. काकाडे ने मीडिया से ऐसी खबरों को प्रसारित न करने का आग्रह किया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: नागपुर में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी

मराठा आरक्षण आंदोलन का महाराष्ट्र की राजनीति पर प्रभाव

महाराष्ट्र : ठाणे में 40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, 5 मजदूरों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र में उग्र हुआ मराठा आंदोलन, 19 बसें फूंकीं, सीएम शिंदे बोले- आरक्षण देने में कई बाधाएं

महाराष्ट्र: जालना में मराठा आरक्षण के लिए अध्यादेश की मांग कर रहे लोगों ने शहर में जमकर उत्पात मचाया

महाराष्ट्र : पत्नी से अफेयर का शक! नाबालिग की हत्या कर 5 हिस्सों में काटा