प्रधानमंत्री मोदी ने कहा: हमने जनधन, आधार, मोबाइल की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा: हमने जनधन, आधार, मोबाइल की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया

प्रेषित समय :17:36:15 PM / Thu, Oct 5th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. हमने हमने जनधनए आधार व मोबाइल की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस नहस हो गया. आज गरीबों का पैसा गरीबों के हित में लग रहा. न गरीबों का रुपया लूटने दूंगा, न ही कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा. उक्ताशय की बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गैरीसन ग्राउंड सदर में आयोजित एक आमसभा को संबोधित करते हुए कही.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती के मौके पर वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान का शिलान्यास किया. साथ ही दुर्गावती स्मारक पर डाक टिकट व सिक्के भी जारी किए. उन्होने आगे कहा कि 2014 के पहले हजारों करोड़ के घोटाले हेडलाइन बना करते थे. गरीबों पर खर्च होने वाला पैसा कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में जा रहा था. हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया. भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों की सरकार है, अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ लोग प्रपंच कर रहे है, लेकिन मोदी की गारंटी है मध्यप्रदेश विकास में टॉप पर आएगा.  भाजपा की डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता वंचितों को वरीयता है. नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से महिलाओं को उनका हक देने का काम भी भाजपा ने किया है. उन्होने यह भी कहा कि आजादी के बाद दशकों तक जो दल सरकार में बैठा रहा, उसने एक ही काम किया एक ही परिवार की चरण वंदना की. देश की परवाह नहीं की. देश को आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई थी. देश का विकास सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं किया. जिस दल ने इतने सालों तक देश में सरकार चलाई है उसने आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया. आदिवासियों के योगदान को पहचान क्यों नहीं दी. देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति देने का सौभाग्य भी भाजपा को मिला.

12 हजार 600 करोड़ के प्रोजेक्ट का भूमि पूजन व लोकार्पण-

पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंच से ही देश के अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े 12 हजार 600 करोड़ के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का भूमिपूजन व लोकार्पण भी किया. एमपी में पीएम मोदी का 11 दिन में ये तीसरा दौरा है. जबकि पिछले 6 महीने में प्रधानमंत्री मोदी 9वीं बार मध्यप्रदेश आए हैं.

पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है-

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है, वहीं वो राजनैतिक दल जिनका सब लुट गया है. उन्हें सिवाय कुर्सी के कुछ दिखता नहीं है. अब ये इस हद तक गए है कि भाजपा को गाली देते देते भारत को गाली दे रहे हैं. ये लोग आए दिन डिजिटल इंडिया के लिए हमारा मजाक उड़ाते है. इन लोगों ने कोरोना वैक्सीन पर भी सवाल उठाए. आज भारत का आत्मविश्वास नई बुलंदी पर है. आज भारत के हर युवा को लगता है कि ये समय भारत के युवा का समय है. भारत के युवा स्टार्टअप में कमाल कर रहे हैं.

रोड शो के साथ मंच तक पहुंचे-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोड शो के साथ मंच तक पहुंचे है, इस दौरान एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उपस्थित रहे.

एमपी के लिए यह महत्वपूर्ण समय है-

उन्होने कहा कि एमपी के लिए यह महत्वपूर्ण वक्त है, एमपी आज एक ऐसे मुहाने पर है जहां पर विकास में कोई भी रुकावट, उसके विकास की गति में कोई भी गिरावट 20-25 साल में भी लौटेगी नहीं. विकास को रुकने नहीं देना है.  अटकने नहीं देना है.

11 करोड़ फर्जी नामों को हमने सरकारी आफिस से हटाया-

पीएम ने कहा कि हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया. 11 करोड़ फर्जी नामों को हमने सरकारी आफिसों से हटाया. जो आज 20-22 साल के युवा है उन्हें तो पता ही नहीं होगा कि मोदी के आने से पहले क्या हाल था. तब हजारों करोड़ों रुपए के घोटाले हेडलाइन बना करते थे.

कांग्रेस ने एक ही परिवार का महिमामंडन किया-

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के किसी देश में रानी दुर्गावती होती तो वो देश दुनिया भर में उछल कूद करता. लेकिन हमारे देश में ऐसे महापुरुषों को भुला दिया गया. इसके पहले एक सरकार पहले सालों तक रही उसने एक खानदान के लोगों का ही महिमामंडन किया. रानी दुर्गावती की प्रतिमा भी भाजपा सरकार ने लगाई. पेसा को जमीन पर उतारकर आदिवासी समाज का कल्याण किसी ने किया तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने रानी दुर्गावती स्मारक व संग्रहालय का मॉडल देखा.

स्मारक में अष्टधातु से निर्मित 52 फीट की प्रतिमा लगेगी

स्मारक एवं संग्रहालय में वीरांगना रानी दुर्गावती की अष्टधातु से बनी प्रतिमा लगाई जाएगी. यह प्रतिमा 52 फीट ऊंची होगी. संग्रहालय में स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई लडऩे वाले आदिवासी योद्धाओं की शौर्य गाथा को भी चित्रित किया जाएगा. यहां ओपन थिएटर भी बनाया जाएगा. इसके अलावा रानी दुर्गावती की जीवन गाथा को बताने के लिए लाइट एंड शो का मंचन करने का प्रावधान भी स्मारक एवं संग्रहालय में किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ऐतिहासिक होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम: वीडी शर्मा

ब्रिक्स पार्लियामेंट बोर्ड की कांफ्रेंस में राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि दक्षिण अफ्रीका में शामिल हुई, जबलपुर आगमन 3 को

सीएम शिवराजसिंह ने कहा, फ्लाई ओवर जबलपुर की तस्वीर बदल देगा..!

MP: भाजपा की 50 सीटों पर बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट, जबलपुर में भी जीती हुई सीटों में बदले जा सकते है प्रत्याशी..!

जबलपुर पनागर विधानसभा: कांग्रेस नया चेहरा लाएगी सामने, जो देगा भाजपा प्रत्याशी को टक्कर..!