जबलपुर पनागर विधानसभा: कांग्रेस नया चेहरा लाएगी सामने, जो देगा भाजपा प्रत्याशी को टक्कर..!

जबलपुर पनागर विधानसभा: कांग्रेस नया चेहरा लाएगी सामने, जो देगा भाजपा प्रत्याशी को टक्कर..!

प्रेषित समय :20:06:46 PM / Wed, Sep 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों द्वारा काफी विचार मंथन के बाद अपने अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार रही है. हालांकि कांगे्रस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है. जबलपुर की पनागर विधानसभा जहां से कांगे्रस को तीन बार से हार का सामना करना पड़ रहा है, जिसके देखते हुए इस बार कांगे्रस नया चेहरा सामने लाने की तैयारी कर रही है. जो भाजपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे सके. हालांकि कांग्रेस के दो नेता भी दावेदारों की दौड़ में सबसे आगे चल रहे है.

पनागर विधानसभा से कांग्रेस को पिछले चुनाव में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. यहां से भाजपा के सुशील तिवारी इंदू भारी अंतर से चुनाव जीतकर आए थे, वहीं दूसरे नम्बर पर निर्दलीय प्रत्याशी भरतसिंह यादव रहे. कांग्रेस को तीसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा. यह पहला मौका था जब कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. पिछली हार से सबक लेते हुए कांग्रेस इस बार नया चेहरा सामने लाने की तैयारी में है. हालांकि दावेदारों की दौड़ में कांग्रेस की ओर विनोद श्रीवास्तव, राजेश पटेल के नाम सामने आ रहे है. इसके अलावा भरतसिंह यादव जो निर्दलीय प्रत्याशी रहकर भी दूसरे स्थान पर रहे, वे भी कांग्रेस के संपर्क में है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी भरत यादव से लगातार संपर्क बनाए हुए है. क्योंकि कहीं न कहीं कांग्रेस को भी लगता है कि भरत यादव से बेहतर प्रत्याशी दूसरा नहीं हो सकता है. क्योंकि जब वे निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में दूसरे स्थान पर आ सकते है तो पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ते है तो कड़ी टक्कर भी दे सकते है. खैर जो भी हो कांग्रेेस इस बार पनागर विधानसभा क्षेत्र से नया चेहरा सामने लाने की तैयारी में है. जबलपुर की अन्य 7 विधानसभा सीटों में कुछ को छोड़ दे तो कांग्रेस नेतृत्व कई बड़े फे रबदल करने की तैयारी में है क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि इस चुनाव में कांग्रेस का ग्राफ पिछले बार के चुनाव से बढऩे के आसार प्रबल है. कांग्रेस की सीटों में पिछले चुनाव की अपेक्षा इजाफा भी हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: बारिश का नया सिस्टम बना, जबलपुर, इंदौर, शहडोल, रीवा संभाग में होगी बारिश..!

MP: भाजपा ने 7 सांसदो को प्रत्याशी बनाया, जबलपुर में पश्चिम से राकेश सिंह, नरसिंहपुर से प्रहलाद पटेल, 39 प्रत्याशियों की सूची जारी

मुम्बई के सी वर्ली लिंक पर जबलपुर की यह लड़की कौन है..! देखे वीडियो

जबलपुर से गुजरने वाली बेंगलुरु-दानापुर एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ां नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते निरस्त

Rail News: नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते जबलपुर-पुणे सहित ये गाडिय़ांं निरस्त

जबलपुर में सीएम शिवराजसिंह ने की घोषणा, राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह के कार्यक्रम का आयोजन सरकार करेगी