Rail News: इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन नागपुर तक चलेगी, कैलाश विजयवर्गीय की मांग रेलमंत्री ने मानी

Rail News: इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन नागपुर तक चलेगी, कैलाश विजयवर्गीय की मांग रेलमंत्री ने मानी

प्रेषित समय :19:34:14 PM / Sun, Oct 8th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इंदौर. यात्रियों की लगातार कमी से जूझ रही इंदौर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन अब नागपुर तक चलेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और इंदौर-1 से उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में इंदौर आए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस संबंध में आग्रह किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है.

इस संबंध में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया और इंदौर वासियों को बधाई भी दी. हालांकि ट्रेन नागपुर तक कब से चलने लगेगी इसका शेड्यूल अभी नहीं आया है, शीघ्र ही शेड्यूल जारी किया जाएगा, जिसके बाद यह ट्रेन इंदौर से नागपुर तक चलने लगेगी.

उल्लेखनीय है कि इंदौर और भोपाल के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत 27 जून को हुई थी. इंदौर से सुबह 6.30 बजे ये ट्रेन चलती है. इंदौर-भोपाल के बीच यह सबसे फास्ट ट्रेन है. ट्रेन इंदौर-भोपाल के बीच सिर्फ उज्जैन में 5 मिनट के लिए रुकती है. इससे पहले इंदौर-भोपाल के बीच सबसे फास्ट ट्रेन इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस थी, जो की 3 घंटे 55 मिनट में इंदौर से भोपाल का सफर पूरा करती है.

यात्रियों की कम संख्या पर उठे थे सवाल

इंदौर-भोपाल के बीच शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को जब एक महीना पूरा हो गया था तब जो रिपोर्ट सामने आई थी उसमें ये साफ हो गया था कि एक महीने में ट्रेन में हर दिन औसतन 75 फीसदी सीटें खाली रही. 25 फीसदी यात्रियों के साथ ट्रेन का संचालन हुआ. इसके बाद यात्रियों की कम संख्या को लेकर रेलवे के आला अफसरों ने भी इसका रिव्यू किया. ट्रेन को जयपुर या नागपुर या ग्वालियर के बीच चलाए जाने की मांग भी उठने लगी थी, लेकिन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की घोषणा के बाद जल्द ही यह ट्रेन इंदौर से नागपुर के बीच चलने लगेगी.

इंदौर-नागपुर के बीच अच्छा ट्रैफिक

जबलपुर-रानी कमलापति वंदे भारत को इंदौर तक चलाने की मांग

वहीं इंदौर वंदेभारत के साथ ही रानी कमलापति भोपाल से जबलपुर के लिए शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस भी यात्रियों की कमी से जूझ रही है. इस ट्रेन को इंदौर तक विस्तारित किये जाने की मांग लगातार उठती आ रही है. अब देखना यह है कि क्या रेल मंत्री श्री वैष्णव जबलपुर-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस को इंदौर तक विस्तारित करने की मांग मानते हैं या नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्वच्छता और वायु गुणवत्ता सुधार में अव्वल अपने समय से आगे ‘बेस्ट स्मार्ट सिटी इंदौर

MP: बारिश का नया सिस्टम बना, जबलपुर, इंदौर, शहडोल, रीवा संभाग में होगी बारिश..!

नो कार डे की सफलता के साथ स्वच्छ वायु के लिए बड़ा संदेश दिया इंदौर ने

एमपी : इंदौर में कमलनाथ की पत्रकारों को खुली धमकी, लोगों को उकसाया, कहा- इन्हें धक्के देकर भगाओ

MP : बैतूल के भीमपुर में बादल फाड़ बारिश, 24 घंटे में डेढ़ फीट पानी गिरा, इंदौर, नर्मदापुरम संभागों में चेतावनी