बक्सर:  रघुनाथपुर स्टेशन के पास हुई रेल दुर्घटना, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 लोगों की मौत 

बक्सर:  रघुनाथपुर स्टेशन के पास हुई रेल दुर्घटना, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:35:10 AM / Thu, Oct 12th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

बक्सर. बिहार में बक्सर के पास बुधवार की रात आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दानापुर रेल मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के पास 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. इस दुर्घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई.

दुर्घटना मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. रेलवे बोर्ड के दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश को स्वीकृति देने के साथ ही अधिकारियों की टीम जांच में जुट गई है. एक्सिडेंट के सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि ये हादसा तब हुआ, जब एससी थ्री टियर के कम से कम दो कोच पलट गए, जबकि चार कोच पटरी से उतर गए. इसके बाद एक के बाद एक 21 बोगियां पटरी से उतर गईं.

रेलवे ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. पटना के लिए - 9771449971, दानापुर के लिए - 8905697493, एआरए के लिए - 8306182542 और सीओएमएल सीएनएल के लिए - 7759070004. इस साल जून में ओडिशा के बालासोर में हुए तिहरे ट्रेन हादसे में कम से कम 293 लोगों की मौत हो गई और 800 से अधिक लोग घायल हो गए.

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे आनंद विहार से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 12506 के पटरी से उतरने की खबर मिली है. हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और स्थानीय अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के साथ संपर्क स्थापित कर रहे हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय रघुनाथपुर में ट्रेन संख्या 12506 के दुर्भाग्यपूर्ण पटरी से उतरने की घटना पर बारीकी से नजर रख रहा है और वह बक्सर के जिला अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के संपर्क में है.

जांच के दौरान रेलवे पटरियां कई जगहों पर टूटी हुई मिली बताई जा रही हैं. ऐसे में पटरियों से छेड़छाड़ की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. हालांकि, रेलवे के अधिकारी फिलहाल इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. ऐसे में सबको जांच रिपोर्ट का इंतजार है कि क्या यह कोई साजिश है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU का जोरदार प्रदर्शन: कहा- S&T-इंजीनियरिंग विभाग के अफसरों का रवैया तानाशाही, रेल कर्मचारियों की प्रताडऩा बर्दाश्त नहीं

Railway: एचआरएमएस लीव मॉडयूल में आ रही समस्याओं से WCREU ने डीजी रेलवे बोर्ड को अवगत कराया

WCREU की मांग पर रेलवे में महिला ट्रेक मेन्टेनर-रनिंग स्टाफ को मिलेगा कैडर चेंज करने का अवसर