World Cup 2023: वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

प्रेषित समय :22:00:41 PM / Mon, Oct 16th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

लखनऊ. उत्तरप्रदेश के लखनऊ इकाना स्टेडियम में आस्ट्रेलिया को पहली जीत मिली है. आस्टे्रलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर यह जीत दर्ज की है. श्रीलंकाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 209 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं 210 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 35.2 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया.

ओपनर मिचेल मार्श व जोश इंग्लिस ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं, जबकि एडम जम्पा ने 4 विकेट चटकाए. जोश इंग्लिस ने वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया. यह उनका पहला वल्र्ड कप अर्धशतक है. उन्होंने 59 बॉल पर 98.31 के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए. इंग्लिस की पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा. मिचेल मार्श के आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन ने जोश इंग्लिस के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. दोनों ने 86 बॉल पर 77 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को दिलशान ने लाबुशेन को आउट करके तोड़ा. मिचेल मार्श ने वनडे वल्र्ड कप में पहली फिफ्टी जमाई है. यह उनके वनडे करियर की 18वीं हाफ सेंचुरी भी है. मार्श ने 39 बॉल पर फिफ्टी पूरी की. उन्होंने 51 बॉल पर 101.96 के स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाए. उनकी पारी में 9 चौके शामिल रहे. 24 रन पर वॉर्नर व स्मिथ के विकेट गंवाने के बाद मिचेल मार्श ने लाबुशेन के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. दोनों ने 62 बॉल पर 56 रन की पार्टनरशिप की. यह पार्टनरशिप मार्श के रनआउट से टूटी.

जम्पा ने की शानदार गेंदबाजी-

श्रीलंकाई पारी के मिडिल ओवर्स में स्पिनर एडम जम्पा ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने चार विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी.

बारिश हुई, खेल रुका, नहीं हुई ओवर्स में कटौती-

शाम 4.42 बजे श्रीलंकाई पारी में 32.1 ओवर्स डाले गए थे तभी बारिश शुरु हो गई और खेल रोकना पड़ा. करीब आधे घंटे के इंतजार के बाद शाम 5.10 बजे के लगभग खेल दोबारा शुरू हुआ, हालांकि ओवर्स में कटौती नहीं की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ICC वर्ल्ड कप कवर कर रही पाकिस्तान की इस खूबसूरत एंकर को भारत से भगाया, यह है कारण

क्रिकेट वर्ल्ड कप का शंखनाद आज: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में होगी टक्कर

इस बार वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी: BCCI ने कहा- उद्घाटन समारोह का कोई प्लान नहीं था

वर्ल्ड कप 2023 के लिए कमेंटेटरों की लिस्ट जारी, पाक के ये दिग्गज भी अपनी आवाज से टूर्नामेंट में लगाएंगे चार-चांद

वर्ल्ड कप 2023 : श्रीलंका की टीम घोषित, भारत के छक्के छुड़ाने वाला गेंदबाज शामिल, 2 चोटिल स्पिनर का भी चयन