जबलपुर में पकड़ा गया इंदौर का सराफा कारोबारी, 5 किलो 274 ग्राम सोने के जेवर बरामद..!

जबलपुर में पकड़ा गया इंदौर का सराफा कारोबारी, 5 किलो 274 ग्राम सोने के जेवर बरामद..!

प्रेषित समय :16:39:00 PM / Mon, Oct 16th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में गढ़ा पुलिस ने इंदौर के सराफा कारोबार सौरभ जैन को अंधमूक बायपास से पकड़ा है. कारोबारी के बैग से पुलिस को तलाशी के दौरान 5 किलो 274 ग्राम सोने के जेवर मिले है. इतनी अधिक मात्रा में जेवर मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों की सूचना पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी भी पहुंच गए. अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ में सौरभ जैन जेवरों से संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया है.

इस संबंध में एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने बताया कि इंदौर से बस में सवार होकर सौरभ जैन नामक युवक बीती रात 12 बजे के लगभग जबलपुर पहुंचा और अंधमूक बायपास रोड पर उतरा. इसके बाद आटो में बैठकर  शहर के लिए रवाना हो गया. जब वह त्रिपुरी चौक से नेक्सा शोरुम के सामने से गुजर रहा था, इस दौरान बैरीकेट लगाकर चेकिंग कर रही पुलिस ने आटो को रोककर सौरभ पिता नरेन्द्र कुमार जैन उम्र 38 साल निवासी सुदामा नगर थाना अन्नापूर्णा जिला इंदौर से पूछताछ शुरु कर दी. इस बीच पुलिस ने सौरभ के पास रखे दो बैग की तलाशी ली तो हतप्रभ रह गए. दोनों बैग में सोने के जेवर मिले. पुलिस अधिकारी सौरभ जैन को थाना लेकर पहुंच गए, जहां पर सौरभ ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उक्त जेवर वह जबलपुर में बेचने के लिए आया है. लेकिन जेवरों के संबंध में वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका. खबर मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए, जिनकी सूचना पर आयकर विभाग की अधिकारी आ गए थे.

पुलिस ने इलेक्ट्रानिक कांटे से तौल कराया तो 8 डिब्बों में 43 पैकेट में रखे जेवरों का वजन 5 किलो 274 ग्राम 403 मिलीग्राम निकला. जिसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपए के लगभग है. जब्त किए गए जेवरों को आगे की कार्यवाही के लिए इनकम टैक्स विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है. जेवर बरामद करने में गढ़ा टीआई ब्रजेश मिश्रा, एसआई अनिल कुमार, प्रधान आरक्षक भूपेन्द्र पटेल, आरक्षक निकेश, धर्मेन्द्र, रविसागर पांडेय, सचिन मिश्रा, अश्विनी, कमलेश परतेती, आशीष प्रताप सिंह, चालक राजेश्वर मिश्रा, एसएसटी के अधिकारी शुभम बिलोरिया, नितिन कुमार विश्वकर्मा, भारतीय भू वैज्ञानिक सर्वेक्षण अधिकारी, राजस्व विभाग के तहसीलदार भरत सोनी, प्रधान आरक्षक सुवेश पटेल की सराहनीय भूमिका रही.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: भाजपा की पांचवी सूची में होगे अत्प्रत्याशित बदलाव, जबलपुर में सिहोरा सीट बदल सकती है, उत्तर-मध्य पर फंसा है पेंच..!

गोदान एक्सप्रेस से मुम्बई जा रहे उज्जैन के यात्री के बैग में मिले 45 लाख रुपए, जबलपुर के व्यापारी का है रुपया

जबलपुर: बिना नम्बर की कार में घूम-घूम कर लिखा जा रहा था सट्टा, कई बड़े सटारियों की तलाश

आदित्य प्रताप सिंह जबलपुर के पुलिस अधीक्षक नियुक्त, आदेश जारी

जबलपुर एसपी तुषारकांत विद्यार्थी का ट्रांसफर, आदित्यप्रताप सिंह के पुलिस अधीक्षक होने की चर्चा..!

जबलपुर में केन्ट से अशोक रोहाणी, पनागर इंदू तिवारी, पाटन से अजय विश्नोई होगे भाजपा प्रत्याशी, उत्तर-मध्य, सिहोरा को लेकर घमासान