दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन, क्रिकेट फैंस सहित देश में शोक की लहर

दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन, क्रिकेट फैंस सहित देश में शोक की लहर

प्रेषित समय :16:45:23 PM / Mon, Oct 23rd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के महान पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी हमारे बीच नहीं रहे हैं. 23 अक्टूबर सोमवार दोपहर को उनके निधन की खबर ने तमाम क्रिकेट फैंस को शोक में डुबो दिया. दुनिया भर में अपनी फिरकी गेंदबाजी से भारत का लोहा मनवाने वाले इस धुरंधर को हर कोई सलाम करता है. 25 सितंबर 1946 को जन्में बिशन सिंह का 77 साल की उम्र मे निधन हुआ.

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के बीच भारतीय फैंस को एक बुरी खबर सुनने को मिली. सोमवार 23 अक्टूबर को भारत के महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी के निधन की खबर ने पूरे देश को शोक में डुबो दिया. 77 साल की उम्र में महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी के निधन की खबर सामने आई. बिशन सिंह बेदी का नाम 1970 के दशक में उस स्पिन चौकड़ी में शामिल था जो दुनियाभर के बल्लेबाजों में दहशत भर देता था. प्रसिद्ध चौकड़ी में बेदी, प्रसन्ना, चंद्रशेखर, राघवन शामिल थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टेस्ट से बिशन सिंह बेदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में उन्होंने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला. जुलाई 1974 में बिशन सिंह बेदी ने पहला वनडे मैच खेला था. 1979 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेलने उतरे थे. भारत के लिए बिशन सिंह बेदी ने 67 टेस्ट और 10 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 266 विकेट अपने नाम किए थे जबकि वनडे में उनके नाम कुल 7 विकेट रहे

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ICC WORLD CUP: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम परेशानी में, शाहीन अफरीदी समेत 3 खिलाड़ी हुए बीमार

JABALPUR: दरहाई क्षेत्र में मोंटी जनरल स्टोर में खिलाया जा रहा था क्रिकेट का ऑन लाइन सट्टा, दो युवक गिरफ्तार..!

क्रिकेट विश्वकप को लेकर महिलाओं में भी उत्साह, बनवा रही हैं टैटू

विश्व कप क्रिकेट: न्यूजीलैंड, लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी, 128 साल बाद फिर मैदान पर लगेंगे चौके-छक्के, आईओसी का निर्णय

JABALPUR: ऑन लाइन क्रिकेट सट्टा खिला रहे दो युवक गिरफ्तार, लैपटॉप, एलसीडी, मोबाइल फोन जब्त