एमपी में भाजपा की 22 सीटों पर बगावत, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने बीएसपी ज्वाइन की, 6 बार विधायक रहे पारस जैन का टिकट कटा

एमपी में भाजपा की 22 सीटों पर बगावत, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने बीएसपी ज्वाइन की, 6 बार विधायक रहे पारस जैन का टिकट कटा

प्रेषित समय :16:18:57 PM / Mon, Oct 23rd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल/जबलपुर. एमपी में भाजपा की पांचवी सूची जारी होने के बाद 22 सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध शुरु हो गया. जबलपुर में उत्तर-मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडेय को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद संभागीय कार्यालय में जमकर कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया. यहां तक कि केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के गनमैन के साथ मारपीट कर दी. इसी तरह भाजपा नेता व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली है. वे अपने बेटे राकेशसिंह के लिए मुरैना से टिकट मांग रहे थे. इनके अलावा 6 सीटों पर बगावत खुलकर सामने आई है. कार्यकर्ता नारेबाजी और पुतला दहन कर अपनी नाराजगी जता रहे हैं. पार्टी छोडऩे का सिलसिला भी जारी है.

बताया जाता है कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह मुरैना से अपने बेटे राकेशसिंह के लिए टिकट मांग रहे थे, वहां से भाजपा ने रघुराज कंषाना को प्रत्याशी बनाया है. कंषाना वष्ज्र्ञ 2018 में कांग्रेस के टिकट से विधायक बने थे. इसके बाद कंषाना ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा की सदस्य ले ली थी. अब रुस्तम सिंह के बेटे राकेश सिंह बहुजन समाज पार्टी से चुनाव मैदान में है. इससे पहले ग्वालियर में भाजपा के कार्यकर्ता ज्योतिदादित्य सिंधिया की कार के सामने लेट गए, बुरहानपुर में नंदकुमार सिंह के बेटे हर्षवर्धन सिंह ने भी अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया. पूर्व मंत्री रंजना बघेल ने भी कैलाश विजयवर्गीय पर टिकट कटवाने का आरोप लगाया है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के भांजे अनूप मिश्रा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है.

पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने इस्तीफा दिया-

भोपाल में पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने अपने समर्थकों के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को घेर लिया, इसके बाद 17 पदाधिकारियों के साथ इस्तीफा दे दिया है. खबर यह भी है कि इसके बाद उमाशंकर गुप्ता की तबियत बिगड़ गई है, उन्हे हार्ट अटैक आ गया.  

नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा थोड़ा-बहुत मतभेद होता ही है-

इधर दावेदारों के विरोध प्रदर्शन पर भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि एक जगह से कई लोग टिकट मांग रहे थे, टिकट तो किसी एक को ही मिलता है, जिसके चलते थोड़ा-बहुत मतभेद तो होता ही है. सभी जगह स्थिति नियंत्रण में है. हमने काम किया है उसके आधार पर हमें जनता का आर्शीवाद मिलेगा.

जबलपुर सहित इन सीटों पर खुलकर किया गया विरोध प्रदर्शन-

सूत्रों की माने तो जबलपुर की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे को टिकट मिलने के बाद चार दावेदारों के समर्थकों ने खुलकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके अलावा चाचौड़ा में भाजपा की ममता मीणा आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर गई हैं. लहार में भाजपा के रसाल सिंह ने बसपा  चुनाव मैदान में है. मुरैना में पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह के बेटे राकेश सिंह बसपा से लड़ रहे हैं. रैगांव में पुष्पराज व रानी बागरी ने भी चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है.  सीधी में भी विधायक केदारनाथ निर्दलीय मैदान में उतर गए है.

ग्वालियर में सिंधिया के वाहन के सामने लेटे कार्यकर्ता-

ग्वालियर पूर्व विधानसभा से भाजपा ने पूर्व मंत्री मायासिंह को टिकट दिया है, इसके बाद यहां से विधायक रहे मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने विरोध शुरु कर दिया, सिंधिया के महल जयविलास पैलेस के अंदर जाकर प्रदर्शन किया. यहां तक कि सिंधिया की गाड़ी के सामने लेट गए, उनके पैरों पर गिरकर टिकट बदलने की मांग की है. हालांकि सिंधिया ने जमीन पर बैठकर मुन्नालाल समर्थकों को समझाया कि एक बार बात तो कर लेने दो.

6 बार विधायक रहे पूर्व मंत्री पारस जैन का भी टिकट कटा-

इधर उज्जैन में पूर्व मंत्री पारस जैन टिकट न मिलने से दुखी हो गए है. उन्होने सोशल मीडिया पर लिखा कि इस बात का दुख नहीं है कि मुझे दोबारा चुनाव लडऩे का मौका नहीं मिला क्योंकि अवसर सभी को मिलना चाहिए. लेकिन उज्जैन उत्तर से 6 बार विधायक और एक वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के नाते मुझसे एक बार पूछा जाता या मुझे विश्वास में लेकर बताया जाता तो मेरे सम्मान को इतनी ठेस नहीं पहुंचती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: उत्तर-मध्य विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अभिलाष पांडे ने कहा, मैं कोई पाकिस्तान या अफगानिस्तान से नहीं आया हूं..!

JABALPUR: उत्तर-मध्य विधानसभा की टिकट फाइनल होते ही मचा बवाल, भाजपा संभागीय कार्यालय में हंगामा, नारेबाजी, प्रदर्शन, देखें वीडियो

MP: भाजपा ने जारी की पांचवी सूची, 92 प्रत्याशी घोषित, जबलपुर में उत्तर-मध्य से अभिलाष पांडेय, सिहोरा संतोष बरकड़े

JABALPUR: आचार संहिता का पालन कराने ताबड़तोड़ कार्रवाई, सफारी वाहन से उतरवाई भाजपा की पट्टी, बिना नम्बर के वाहन जब्त

Chhattisgarh: पहले चरण के मतदान के लिए भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम मोदी, सीएम शिवराज, योगी आदित्यनाथ शामिल