World Cup 2023: 200 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका पाकिस्तान, 191 पर ही ढेर हुए खिलाड़ी

World Cup 2023: 200 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका पाकिस्तान, 191 पर ही ढेर हुए खिलाड़ी

प्रेषित समय :17:52:31 PM / Sat, Oct 14th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. वर्ल्ड कप 2023 का 12 मैच भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम 18 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे मैच खेल रही है.  पिछली बार 2005 में जब दोनों टीमें यहां आमने-सामने हुई थीं तब पाकिस्तान को तीन विकेट से जीत मिली थी. अब नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में आज पाकिस्तान की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 200 रन का आंकड़ा नहीं छूने दिया. भारतीय गेंदबाजों ने 191 रन पर पाकिस्तान के खिलाडिय़ों को ढेर कर दिया.

पाकिस्तान की टीम ने एक शानदार शुरुआत की, लेकिन कप्तान बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम लडख़ड़ा गई. पाकिस्तान को एक के बाद एक तीन झटके लगे. पहले कुलदीप ने सऊद शकील व इफ्तिखार अहमद को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं 34वें ओवर की आखिरी गेंद पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मिहम्मद रिजवान को क्लीन बोल्ड कर दिया. रिजवान अर्धशतक से चूक गए और 69 गेंद पर 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 155 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के 2 विकेट गिरे थे. मोहम्मद सिराज ने यहां बाबर आजम को बोल्ड किया. बाबर के पवेलियन जाने के बाद तो जैसे विकेट की झड़ी ही लग गई. 33वें ओवर में कुलदीप यादव ने सऊद शकील और इफ्तिखार अहमद के विकेट लिए. उनके बाद जसप्रीत बुमराह ने 34वें ओवर में मोहम्मद रिजवान और 36वें ओवर में शादाब खान को बोल्ड किया. हार्दिक पंड्या ने मोहम्मद नवाज को कैच आउट कराया. उनके बाद रवींद्र जडेजा ने हसन अली और हारिस रऊफ को आउट किया. पाकिस्तान 191 रन बनाकर ऑलआउट हुआ और इस तरह 36 रन बनाने में टीम ने 8 विकेट गंवा दिए.

पाकिस्तान का पहला विकेट 41 रन पर गिरा-

पाकिस्तान का पहला विकेट 41 रन के स्कोर पर गिरा. मोहम्मद सिराज ने ओपनर अब्दुल्लाह शफीक को आउट किया. इसके बाद 13वें ओवर में हार्दिक ने इमाम उल हक को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद बाबर और रिजवान ने तीसरे विकेट लिए 82 रन की पार्टनरशिप की. बाबर इंडिया के खिलाफ पहली वनडे फिफ्टी के बाद सिराज की गेंद पर बोल्ड हुए. रिजवान फिफ्टी नहीं पूरी कर पाए.

कुलदीप ने दिया दोहरा झटका-

स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 33वे ओवर में पाकिस्तान टीम को दोहरा झटका दिया है. शकील स्वीप को एलबीडबल्यू आउट करने के बाद उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. इफ्तिखार मात्र 4 रन ही बना सके. दोहरे झटके से पाकिस्तान की टीम बैकफुट पर चली गई है. टीम ने 33 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए हैं.

यहां लगा चौथा झटका-

पाकिस्तान टीम को चौथा झटका 32वे ओवर की दूसरी गेंद पर लगा. स्पिनर कुलदीप यादव की सीधी गेंद पर सऊद शकील स्वीप करना चाहते थे. लेकिन गेंद बल्ले को मिस करते हुए सीधा पैड पर जा लगी. ऑन फील्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया. लेकिन विकेट कीपर केएल राहुल ने कप्तान रोहित से रीव्यू लेने को कहा और शकील आउट हो गए. शकील ने 6 रनों की पारी खेली.

बाबर रिजवान ने खेली बेहतरीन पारी-

दो विकेट गिरने के बाद कप्तान बाबर आज़म और विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की पारी को संभाल लिया है. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है. बाबर 34 और मोहम्मद रिजवान 33 रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान 24 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 124 रन.

दोनों टीमे आखिरी बार 2019 में विश्वकप में आखिरी बार भिड़ी थी-

वल्र्ड कप में भारतीय टीम की पाकिस्तान पर ल गातार आठवीं बार जीत नजर आ रही है. दोनों टीमें आखिरी बार 2019 विश्व कप में आखिरी बार भिड़ीं थीए जिसमें भारतीय टीम जीती ती. भारत अब तक पाकिस्तान से वल्र्ड कप में एक भी मुक़ाबला नहीं हारा है. दोनों देश अबतक 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 व 2019 में आमने सामने आए हैं. हर बार भारत ने पाकिस्तान को हराया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेट वर्ल्ड कप का शंखनाद आज: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में होगी टक्कर

इस बार वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी: BCCI ने कहा- उद्घाटन समारोह का कोई प्लान नहीं था

लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनने पर युजवेंद्र चहल ने निकाली भड़ास, यह बोले

वर्ल्ड कप 2023 के लिए कमेंटेटरों की लिस्ट जारी, पाक के ये दिग्गज भी अपनी आवाज से टूर्नामेंट में लगाएंगे चार-चांद

पाकिस्तानी टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप से भी बाहर हुए नसीम शाह