Chhattisgarh: राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, कांग्रेस सरकार बनी, तो सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज में केजी से पीजी तक शिक्षा मुफ्त

Chhattisgarh: राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, कांग्रेस सरकार बनी, तो सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज में केजी से पीजी तक शिक्षा मुफ्त

प्रेषित समय :17:42:32 PM / Sat, Oct 28th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कांकेर के भानुप्रतापपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो चुनावी घोषणाएंं की है. उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां के बच्चों के लिए सभी सरकारी स्कूलों/कॉलेजों में केजी से लेकर पीजी तक शानदार मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. लघु वनोपजों की एमएसपी पर अतिरिक्त 10 रुपए दिए जाएंगे. साथ ही तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए चार हजार रुपए प्रति बोरा मानक पर तेंदूपत्ता की खरीदी होगी. आगे राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादों को पूरा किया है. हम गरीब और बीजेपी अडानी को मदद करती है. केंद्र सरकार हर चीज अडानी को दे रही है. पीएम मोदी जाति जनगणना से क्यों डरते हैं? यूपीए सरकार के आंकड़ों को मोदी जारी करें.

राहुल गांधी ने रैली में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा, आज देश में खदान, एयरपोर्ट, पोर्ट्स, उद्योगपतियों को दिए जाते हैं. किसान के खिलाफ जो कानून बनाए गए वह कानून उद्योगपतियों की मदद करते हैं. हिमाचल प्रदेश में सेब का पूरा व्यापार देश के बड़े उद्योगपति के हाथ में है. जम्मू-कश्मीर में भी सेब का पूरा व्यापार भी उद्योगपति के पास है, वे जो भी करते हैं देश के 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए करते हैं.

राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया, जो भाजपा ने कहा था कि ये नहीं हो सकता. 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपए दिये गए, 5 लाख मजदूरों को 7000 रुपए दिए गए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दो दिवसीय दौरे के तहत छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे के तहत आज सुबह रायपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, चरणदास महंत ने उनका जोरदार स्वागत किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार ने जनता का रुपया लूटकर दिल्ली दरबार पहुंचाया है: गृहमंत्री अमित शाह

छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल ने कांग्रेस के दरबार का एटीएम बनाया, गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी का बजाया चुनावी बिगुल

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी: अवनीश बिलासपुर और कार्तिकेय बने रायगढ़ कलेक्टर, इन्हें बनाया गया दुर्ग, कोरबा व राजनांदगांव एसपी

प्रियंका गांधी बोलीं- सत्ता वापसी पर छत्तीसगढ़ में कराएंगे जातीय जनगणना, 10 लाख गरीबों को देंगे आवास

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, यह की मांग