ईडी का दिल्ली शराब घोटाले में एक्शन : मोहाली में आप एमएलए कुलवंत सिंह के आवास पर छापेमारी

ईडी का दिल्ली शराब घोटाले में एक्शन : मोहाली में आप एमएलए कुलवंत सिंह के आवास पर छापेमारी

प्रेषित समय :14:39:48 PM / Tue, Oct 31st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

चंडीगढ़. दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच की आंच अब दिल्ली से पंजाब तक पहुंच गई है. पंजाब के मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह के घर व दफ्तरों में सुबह श्वष्ठ की रेड हुई है. ईडी की टीमें मोहाली के अलावा पंजाब व राजस्थान के 12 लोकेशनों पर एक साथ की गई हैं. अभी तक अधिकारियों की तरफ से पुष्टि नहीं की गई है कि किस मामले में यह रेड की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की शराब पॉलिसी के मामले में यह रेड की जा रही है. जिसमें शराब ठेकेदारों के साथ उनकी हिस्सेदारी का शक है.

मोहाली में जहां विधायक कुलवंत सिंह के घर व दफ्तार में दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. वहीं अमृतसर में विधायक की रणजीत एवेन्यू में पार्टनरशिप वाली फर्म में भी ईडी की टीमें पहुंची हैं. सूचना है कि पूरे पंजाब में मोहाली, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना के साथ-साथ राजस्थान के श्री गंगानगर में भी सर्च चल रही है. इस दौरान मोहाली का बड़ा सीए भी ED की रडार पर है.
हाल ही में पर्यावरण मंजूरी के एक मामले में भी कुलवंत सिंह पर आरोप लगे थे. इसे लेकर गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने भगवंत मान को चि_ी लिखी थी. उन्होंने मान से कहा था कि आपके विधायक ही यहां रियल एस्टेट का कारोबार कर रहे हैं. इसकी आड़ में वे नियमों का उल्लंघन भी कर रहे हैं, जिस पर लगाम कसने की जरूरत है.

कुलवंत सिंह पर छापे ने पंजाब की राजनीति में भी उबाल पैदा कर दिया है. बिक्रम जीत सिंह मजीठिया ने ट्वीट कर कहा है कि पंजाब में भी 550 करोड़ रुपये का शराब घोटाला हुआ है. मजीठिया ने ट्वीट किया, ईडी ने आप विधायक कुलवंत सिंह पर दिल्ली और पंजाब के शराब घोटाले को लेकर छापा मारा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को समन जारी करने के बाद अब ईडी ने अब शराब घोटाले के पंजाब लिंक को खोलना शुरू किया है. यह जरूरी है कि पंजाब में हुए 550 करोड़ रुपये के शराब घोटाले को उजागर किया जाए. जिसका सीधा फायदा सीएम भगवंत मान और हरपाल चीमा को मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम, सात सिलिंडर बम सहित नौ IED बरामद

ED की बड़ी कार्रवाई: वीवो इंडिया मोबाइल कंपनी के चार एग्जीक्यूटिव व लावा इंटरनेशनल के संस्थापक अरेस्ट

MP: प्रियंका ने मोहनखेड़ा तीर्थ में टेका माथा: कहा एमपी में 18 साल में 250 से ज्यादा घोटाले हुए क्यों नहीं पहुंची ED?

ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को किया समन, 1000 करोड़ रुपए के घोटाले का है आरोप

Chhattisgarh: रायपुर, कोरबा, अंबिकापुर में कारोबारियों के घरों पर ED ने फिर छापे मारे..!

ED की हीरो मोटरकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर-ऑफिस पर छापामापरी, कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरे