कर्नाटक स्थापना दिवस से पहले प्रतिबंध: बेलगावी में प्रवेश नहीं कर पाएंगे महाराष्ट्र के 3 मंत्री और 1 सांसद

कर्नाटक स्थापना दिवस से पहले प्रतिबंध: बेलगावी में प्रवेश नहीं कर पाएंगे महाराष्ट्र के 3 मंत्री और 1 सांसद

प्रेषित समय :18:40:08 PM / Tue, Oct 31st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बेंगलुरु. बेलगावी प्रशासन ने महाराष्ट्र के तीन मंत्रियों और एक सांसद को इस सीमावर्ती जिले में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने उन्हें चेतावनी दी है कि अगर वे कर्नाटक या कन्नड़ के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होंगे या बयान देंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि 1 नवंबर को कर्नाटक स्थापना दिवस है और इस अवसर पर महाराष्ट्र एकीकरण समिति ने काला दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के मंत्री शंभुराजे देसाई, चंद्रकांत पाटिल, दीपक केसरकर और सांसद धैर्यशील माने के एमईएस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

कर्नाटक राज्योत्सव को काले दिन के रूप में मनाता है महाराष्ट्र

बता दें कि महाराष्ट्र एकीकरण समिति लंबे समय से राज्य के कई मराठी भाषी क्षेत्रों और गांवों के महाराष्ट्र में विलय के लिए लड़ रहा है. यह समिति हर साल कर्नाटक राज्योत्सव को काले दिन के रूप में मनाता है. महाराष्ट्र के मंत्रियों ने हाल ही में कोल्हापुर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने सीमा मुद्दे पर उनका समर्थन मांगा था और अनुरोध किया था कि वह एमईएस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रतिनिधियों को भेजें.

तीन मंत्रियों और एक सांसद पर लगा बैन

कानून-व्यवस्था बनाए रखने का हवाला देते हुए तीन मंत्रियों और एक सांसद को 31 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से 2 नवंबर की शाम 6 बजे तक बेलगावी में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अधिकारियों को यात्रा के दौरान उनके द्वारा भड़काऊ भाषण देने की संभावना का अनुमान है. साथ ही कन्नड़ कार्यकर्ता उनका घेराव कर सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप एमईएस कार्यकर्ताओं के साथ झड़प हो सकती है.

महाराष्ट्र सीमा क्षेत्र में कड़ी चौकसी

परमेश्वर ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा, हमने महाराष्ट्र सीमा क्षेत्र में पुलिस को संवेदनशील कर दिया है, चाहे वह बेलगावी हो या बीदर. हमने पहले से ही उन स्थानों पर कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) प्लाटून को तैनात कर दिया है, जहां गड़बड़ी फैलने की जानकारी है.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की बैठक

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारी सरकार राज्य के लोगों और महाराष्ट्र में कन्नडिगाओं की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय करेगी. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गृह मंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है और उन्हें सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एचडी देवेगौड़ा ने कर्नाटक जेडीएस अध्यक्ष को किया निष्कासित, भाजपा से गठबंधन पर भी उठाए सवाल

कर्नाटक हाईकोर्ट ने NEET PG Cut-Off को शून्य करने पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

कर्नाटक में दर्दनाक हादसा, तीन वाहनों के बीच भीषण भिड़ंत, 7 लोगों की मौत, 6 गंभीर

कर्नाटक : शिवमोगा में ईद मिलाद जुलूस पर पथराव, 40 गिरफ्तार, सीएम सिद्धारमैया बोले- उपद्रवियों को नहीं बख्शेंगे

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार बुजुर्गों को देगी हर माह 2 हजार रुपए पेंशन, सीएम सिद्धारमैया का ऐलान