छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी बोले विकास और कांग्रेस में छत्तीस का आंकड़ा है, हमारी प्राथमिकता गरीब की चिंता..!

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी बोले विकास और कांग्रेस में छत्तीस का आंकड़ा है, हमारी प्राथमिकता गरीब की चिंता..!

प्रेषित समय :16:45:59 PM / Thu, Nov 2nd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले में आयोजित एक रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे. जहां पर उन्होने कहा कि कि छत्तीसगढ़ के निर्माण के लिए राज्य की जनता और भाजपा ने मिलकर काम किया. जब तक कांग्रेस की सरकार रही वे यहां भाजपा सरकार से दुश्मनी निकालते रहे. लेकिन हमने फिर भी राज्य के विकास के लिए काम किया.

कांकेर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के समर्थन में जो आंधी चल रही है, उसकी एक झलक यहां कांकेर में भी दिख रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प छत्तीसगढिय़ा पहचान को सशक्त करने का है. हर गरीब, आदिवासी, पिछड़े के हितों की रक्षा करने का है.छत्तीसगढ़ को देश के टॉप राज्यों में लाने का है. यह चुनाव सिर्फ एक विधायक या मुख्यमंत्री चुनने के लिए नहीं है. बल्कि यह आपका और आपके बच्चों का भविष्य तय करने का चुनाव है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विकास में छत्तीस का आंकड़ा है. जहां कांग्रेस रहेगी, वहां विकास हो ही नहीं सकता. छत्तीसगढ़ ने भरी हुंकार अबकी बार भाजपा सरकार. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं.

आप लोगों को कांग्रेस ने बीमार-बदहाल स्कूल व अस्पताल दिए हैं. कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है. कांग्रेस शासन में आपको नौकरियों की बंदरबांट, हत्या, अपराध, हिंसाए यही सब कुछ मिला है. लेकिन भाजपा सरकार की प्राथमिकता गरीब की चिंता है. हम आपके वर्तमान व भविष्य दोनों की चिंता करते हैं. इसलिए बीते 9 वर्षों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं उनका लक्ष्य एक ही रहा गरीब का कल्याण. उन्होंने लोगों से कहा कि आपने देखा है कोरोना का इतना बड़ा संकट आया. दुनिया के अनेक देशों में खाने का संकट पैदा हो गया. अपने गरीब भाई-बहनों को इस परेशानी से बाहर निकालने की चिंता भी आपके सेवक मोदी ने ही की.

भाजपा सरकार ने आपके लिए मुफ्त राशन देने वाली योजना बनाई. लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में इस योजना में भी घोटाला कर दिया.  नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस की सरकारें पूरे देश में रही हैं. लेकिन गरीब के घर शौचालय, पानी की सुविधा, गैस कनेक्शन व बैंक में खाता तक नहीं था. छत्तीसगढ़ में तो परिस्थतियां और भी विकट थीं. ये काम भी आपके आशीर्वाद से मोदी ही कर रहा है. मोदी को आपके स्वास्थ्य की, इलाज पर होने वाले खर्च की भी चिंता है. बस्तर से ही मैंने आयुष्मान भारत योजना के तहत गांव-गांव अच्छे अस्पताल बनाने के अभियान की शुरुआत की थी.  आज देश के लोगों ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को आयुष्मान आरोग्य मंदिर कहना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ में भी तमाम ऐसे आयुष्मान आरोग्य मंदिर बनाए गए हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में देश में सबसे सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा, सीएम भूपेश बघेल ने किया बड़ा ऐलान

छत्तीसगढ़ पहुंचे असम के सीएम बिस्वा ने कहा, कांग्रेसी बाबर के अनुयायी है, सनातन धर्म को नुकसान पहुंचा रहे

छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार ने जनता का रुपया लूटकर दिल्ली दरबार पहुंचाया है: गृहमंत्री अमित शाह

छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल ने कांग्रेस के दरबार का एटीएम बनाया, गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी का बजाया चुनावी बिगुल

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट