Kota: कर्मचारी हितनिधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए, हुए कई कल्याणकारी निर्णय

Kota: कर्मचारी हितनिधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए, हुए कई कल्याणकारी निर्णय

प्रेषित समय :20:10:37 PM / Fri, Nov 3rd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक आज सहायक कार्मिक अधिकारी-कल्याण वरुण चतुर्वेदी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमें यूनियन प्रतिनिधि दानिश खान एवं नरेश मालव ने भाग लिया.

यूनियन के सहा.मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि मीटिंग में रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए कई कल्याणकारी निर्णय लिए गए. आज की बैठक में निर्णय लिया गया कि महिला रेलकर्मियों एवं कर्मचारियों की आश्रित महिला सदस्यों हेतु ब्रेस्ट हेल्थ स्क्रीनिंग कैंप 7 नवम्बर 2023 को कोटा एवं 17 नवंबर 2023 को गंगापुर सिटी में आयोजित किया जाएगा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने मीटिंग के दौरान मांग रखी की कोटा में शैक्षणिक नगरी होने के कारण देश भर के रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों का आवागमन होता रहता है.

जिसके लिए डकनिया तलाव स्टेशन के समीप होली-डे होम का निर्माण किया जाना चाहिए. इसके लिए प्रस्ताव मुख्यालय स्वीकृति हेतु भिजवाया जा रहा है. मीटिंग में यह भी निर्णय लिया गया है. कि समिति द्वारा अभी तक स्वीकृत किये गये विभिन्न उपकरणों की खरीद दिसंबर 2023 तक पूर्ण कर ली जायेगी.

आज की मीटिंग में रेल कर्मचारियों को चश्मा अनुदान के रूप में 23 कर्मचारियों को 45890 रुपए, कर्मचारी निर्वहन के रूप में 2 कर्मचारियों को 20 हजार रुपए, शैक्षणिक सहायता के रूप में एक कर्मचारी आश्रित को 5 हजार रुपए एवं पारिवारिक सहायता के रूप में एक कर्मचारी को 40 हजार रुपए स्वीकृत किये गये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

railway: कोटा मण्डल में खेल का स्तर सुधारने एवं खिलाडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए WCREU ने की स्पोट्र्स सेल के गठन की मांग

पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम कोटा पहुंचे, यूनियन ने किया स्वागत, कर्मचारियों की इन समस्याओं से कराया अवगत

Bihar: नीतीश कैबिनेट का निर्णय, प्रमोशन के आरक्षण के अंदर कोटा मिलेगा, यह हुए आठ फैसले

WCREU ने हॉलीडे स्पेशल गाडिय़ों का वर्किंग कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ से करवाने WCR प्रशासन से की मांग

जन्माष्टमी के अवसर पर कोटा-मथुरा-कोटा के मध्य चलेगी स्पेशल मेमू ट्रेन

कोटा में 24 घंटे में 2 कोचिंग स्टूडेंट्स की सुसाइड से दहशत, 8 महीने में 23 छात्रों ने दी जान