पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम कोटा पहुंचे, यूनियन ने किया स्वागत, कर्मचारियों की इन समस्याओं से कराया अवगत

पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम कोटा पहुंचे, यूनियन ने किया स्वागत, कर्मचारियों की इन समस्याओं से कराया अवगत

प्रेषित समय :19:00:39 PM / Tue, Oct 17th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक सुधीर गुप्ता के कोटा आगमन पर आज 17 अक्टूबर को वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलॉईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा उनका माल्यार्पण कर एवं शॉल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया तथा रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया.

यूनियन के सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि यूनियन के जोनल कोषाध्यक्ष कॉ. इरशाद खान के नेतृत्व में यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल ने महाप्रबन्धक से मुलाकात कर 22 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, जिसमें रेल कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को इंगित किया गया था. ज्ञापन पर महाप्रबन्धक के साथ विस्तार से चर्चा की.

इन मांगों को जीएम के सामने रखा

यूनियन ने अवगत कराया कि कोटा मण्डल के कर्मचारियों को विगत चार माह से ओवर टाईम, नाईट ड्यूटी, टीए व अन्य भत्तों का भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है. साथ ही चिकित्सा आधार पर विकोटीकृत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने, स्पाउस आधार पर स्थानान्तरण के प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने तीनों मण्डलों के रोड साईड स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था सुधारने, मण्डल रेल चिकित्सालय कोटा में ऑर्थोपेडिक चिकित्सा सम्बन्धित उपकरण उपलब्ध कराने, जीडीसीई चयन प्रक्रिया तत्काल पूर्ण करने कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ को मिनिमम गारंटेड किमी का भुगतान करने, एसएसई/पीवे/नार्थ/गंगापुर सिटी द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को मानसिक प्रताडऩा देने, कोटा मण्डल के विद्युत विभाग के सभी कर्मचारियों को ड्रेस अलाउंस का भुगतान करने, टीआरडी विभाग के पदों को भरने, कोटा मण्डल पर टेऊकमशीन पर कार्यरत सुपरवाईजर एवं आर्टिजन स्टाफ की विभिन्न समस्याओं, कोटा सागर खण्ड में कार्यरत रनिंग स्टाफ की समस्याओं, विन्टर सीजन होलिडे गाडियो का वर्किंग कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ से करवाने, इंजीनियरिंग विभाग में टे्रक मेन्टेनर के पदों को फ्लोट करने, एम्पलॉई चार्टर की अनुपालना करने, तीनों मण्डलों के कर्मचारियों की एपीएआर की ग्रेडिंग सुधारने हेतु एचआरएमएस में ऑपशन खुलवाने, सवाईमाधोपुर में होलिडे हॉम खोलने, महिला रेल कर्मचारियों की समस्याए, लोको पायलट एवं सहा.लोको पायलट को रिफ्रेशर कोर्स करवाने, आरबीई 155/2022 के अनुसार यातायात एवं इंजीनियरिंग विभाग में पोस्ट अपग्रेडेशन करने आदि मांग यूनियन द्वारा रखी गई, जिस पर महाप्रबन्धक महोदय ने शीघ्र संज्ञान लेकर निस्तारण का आश्वासन दिया है.

ये पदाधिकारी रहे मौजूद

यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल में सहा.मण्डल सचिव नरेश मालव एवं बी.एन शर्मा, मण्डल उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, एवं ऑपन लाईन शाखा सचिव संजय चौहान सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें. इस अवसर पर मण्डल रेल प्रबन्धक कोटा मनीष तिवारी, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक, मनोज जैन एवं आर.आर.के सिंह, सीनियर डीपीओ सुप्रकाश सहित कोटा मण्डल के अन्य शाखाधिकारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AIRF की रेलवे बोर्ड से मांग: इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को प्रोटेक्टिव गियर्स की खरीद के लिये नकद राशि दी जाए

प्रयागराज जंक्शन के दो प्लेटफार्म 77 दिनों के लिए हुए बंद, रेलवे ने निरस्त की पांच जोड़ी ट्रेनें, ये ट्रेनें यहां से चलेंगी

एआईआरएफ ने लिखा लेटर: रेलवे कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक मिले शीघ्र बोनस

Jabalpur: भेड़ाघाट स्टेशन पर रेलवे एवं NDRF टीम का रेल हादसे का किया संयुक्त मॉकड्रिल अभ्यास

रेलवे ने प्रयागराज-इटारसी के बीच तीसरी रेल लाइन बिछाने की तैयारी की शुरू, सर्वे हो रहा