WCREU ने हॉलीडे स्पेशल गाडिय़ों का वर्किंग कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ से करवाने WCR प्रशासन से की मांग

WCREU ने हॉलीडे स्पेशल गाडिय़ों का वर्किंग कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ से करवाने WCR प्रशासन से की मांग

प्रेषित समय :19:04:32 PM / Thu, Oct 12th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

कोटा. रेल प्रशासन ने पूजा/दिवाली/छठ/क्रिसमस, विन्टर सीजन 2023 के लिए स्पेशल हॉलीडे गाडिय़ों को चलाने का निर्णय लिया है. इसकी वर्किंग कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ की बजाय अन्य मंडल के स्टाफ से कराने पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने पमरे मुख्यालय प्रशासन से कड़ी आपत्ति जताते हुए, इस निर्णय को तत्काल बदलकर कोटा मंडल के स्टाफ से वर्किंग कराने की मांग की है.

यूनियन के सहा.मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि पश्चिम रेलवे मुख्यालय मुम्बई द्वारा पूजा/दिवाली/छठ/क्रिसमस विन्टर सीजन 2023 होलिडे स्पेशल गाडिय़ों के संचालन सम्बन्धी आदेश जारी किये गये हैं, जिसमें इन गाडिय़ों का वर्किंग कोटा-रतलाम-कोटा एवं कोटा वडोदरा-कोटा के बीच पश्चिम रेलवे के ट्रेन मैनेजर द्वारा करने के एक तरफा आदेश जारी किये गये हैं, जो कि न्यायसंगत नहीं हैं, क्योंकि पश्चिम मध्य रेलवे कोटा मण्डल पहले से ही मेल-एक्सप्रेस गाडिय़ों की किमी बैलेंसिंग में पश्चिम रेलवे से काफी पीछे है एवं पूर्व में भी दोनों जोनल रेलवे बीच हुई बैठक में भी यह निर्णय लिया गया था कि भविष्य में चलने वाली गाडिय़ों एवं होलिडे स्पेशल गाडिय़ों में कोटा मण्डल का स्टाफ लगाकर इस विसंगति को दूर किया जायेगा, लेकिन पश्चिम रेलवे द्वारा इन गाडियों के वर्किंग में एक तरफा स्वयं के ट्रेन मैनेजर की वर्किंग के आदेश निकालना कोटा मण्डल के साथ अन्याय है.

यूनियन महामंत्री काम. मुकेश गालव ने पीसीओएम को लिखा पत्र, रखी यह मांग

यूनियन के महामंत्री कॉ. मुकेश गालव ने पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन  प्रबंधक को पत्र लिखकर एवं वार्ता कर इस विषय से अवगत कराया है एवं कहा कि उपरोक्त गाड़ियों के वर्किंग से सम्बन्धित पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय द्वारा कोई आदेश जारी नहीं करने से इन गाड़ियों के वर्किंग को लेकर दोनों रेलवे के रनिंग कर्मचारियों को बीच तनाव की स्थिति बनती है.

गाडी स. 09003/09004 मुम्बई से नई दिल्ली, 09075/09076 मुम्बई से काठगोदाम, 09185/09186 मुम्बई से कानपुर अनवरगंज, 09061/09062 मुम्बई से बरौनी, 09097/09098 बांद्रा से जम्मूतवी, 09027/09028 वलसाड से कटरा, 09091/09092 उधना से हिसार, 09129/09130 वडोदरा से हरिद्वार, 09321/09322 इंदौर से कटरा, की वर्किंग के आदेश पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय द्वारा कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ लोको पायलट एवं ट्रेन मैनेजर को कोटा-वडोदरा-कोटा एवं कोटा-रतलाम-कोटा खण्ड में करने हेतु आदेश जारी करने के लिए मुख्यालय को अवगत कराया गया है. जिसके उपरांत शीघ्र इस मामले में निर्णय आने की संभावना है. कॉ.मुकेश गालव ने कहा कि कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ के साथ यूनियन ने पूर्व में भी किसी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया है एवं आगे भी यूनियन कोटा के स्टाफ को उसका हक दिलवाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे ने प्रयागराज-इटारसी के बीच तीसरी रेल लाइन बिछाने की तैयारी की शुरू, सर्वे हो रहा

WCREU का जोरदार प्रदर्शन: कहा- S&T-इंजीनियरिंग विभाग के अफसरों का रवैया तानाशाही, रेल कर्मचारियों की प्रताडऩा बर्दाश्त नहीं

Railway: एचआरएमएस लीव मॉडयूल में आ रही समस्याओं से WCREU ने डीजी रेलवे बोर्ड को अवगत कराया

WCREU की मांग पर रेलवे में महिला ट्रेक मेन्टेनर-रनिंग स्टाफ को मिलेगा कैडर चेंज करने का अवसर

Rail News: इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन नागपुर तक चलेगी, कैलाश विजयवर्गीय की मांग रेलमंत्री ने मानी