विधानसभा चुनाव : राहुल व प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ और मिजोरम में लोगों से कांग्रेस को वोट देने का किया आग्रह

विधानसभा चुनाव : राहुल व प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ और मिजोरम में लोगों से कांग्रेस को वोट देने का किया आग्रह

प्रेषित समय :14:35:51 PM / Tue, Nov 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में लोगों से सबसे पुरानी पार्टी को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा कि उसने राज्य के लोगों से किए गए वादों को पूरा किया है. एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, जब आप अपने मताधिकार का प्रयोग करें तो याद रखें कि छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कांग्रेस के पास भरोसेमंद सरकार है.
पूर्व पार्टी प्रमुख ने पार्टी की गारंटी पर प्रकाश डालते हुए कहा, छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की गारंटी: किसानों का कर्ज माफ, प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीद, भूमिहीनों को प्रति वर्ष 10,000 रुपये, धान के लिए 3,200 रुपये एमएसपी, प्रति वर्ष 4,000 रुपये बोनस तेंदूपत्ता संग्राहकों को, किसानों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त, गैस सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी, तेंदू पत्ते पर 6,000 प्रति बैग, केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा, 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज, 17.5 लाख परिवारों के लिए आवास, जाति आधारित जनगणना.

उन्होंने कहा, हम जो भी कहते हैं, हम उसे करते हैं. पार्टी की गारंटी पर प्रकाश डालते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ के भाइयों और बहनों को कांग्रेस की गारंटी पर भरोसा है. हमने ये करके दिखाया है. हमने छत्तीसगढ़ को विकास मॉडल बनाया है. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कांग्रेस भरोसे की सरकार. पार्टी महासचिव ने मिजोरम में मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, मिजोरम की मेरी प्यारी बहनों और भाइयों, कांग्रेस पार्टी के लिए वोट शांति और प्रगति के लिए वोट है. बाहर आएं और अपनी संस्कृति, पहचान और अपने तरीके की रक्षा के लिए बड़ी संख्या में मतदान करें.

सोमवार रात राहुल गांधी ने भी मिजोरम में मतदाताओं से आग्रह किया और कहा, मिजोरम के मेरे भाइयों और बहनों, जब आप कल वोट देने जाएं तो कांग्रेस को वोट दें. उन्होंने मिजोरम की अपनी यात्रा का एक वीडियो और सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी का एक बयान संलग्न करते हुए कहा हम आपकी संस्कृति, भाषा और परंपराओं की रक्षा करेंगे- यह मेरी गारंटी है. मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा और छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए आज सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ. छत्तीसगढ़ की शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

@ashokgehlot51 विधानसभा चुनाव के दौरान तो अशोक गहलोत के सितारे बुलंद हैं, लेकिन....

Chhattisgarh: किसानों के बीच पहुंचे राहुल गांधी, हाथ में हसिया और सिर पर गमछा बांधकर की धान की कटाई

विपक्षी नेताओं के हैकिंग के दावों पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- सरकार में अदाणी नंबर-1, पीएम मोदी नंबर-दो

Chhattisgarh: राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, कांग्रेस सरकार बनी, तो सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज में केजी से पीजी तक शिक्षा मुफ्त

राहुल गांधी ने अदाणी समूह पर लगाया कोयले के आयात में घोटाले का आरोप

MP: विंध्य में गरजे राहुल गांधी, बोले- बीजेपी की प्रयोगशाला में मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान: कहा- कांग्रेस शासित राज्यों में जातिगत जनगणना होगी, जहां सरकार बनेगी वहां भी कराएंगे

भाजपा ने जारी किया राहुल गांधी का कई सिर वाला पोस्टर: बिफरीं बहन प्रियंका