#RajasthanElections2023 दक्षिण राजस्थान में प्रियंका गांधी, जहां माही परियोजना ने आदिवासियों की तकदीर संवारी!

#RajasthanElections2023 दक्षिण राजस्थान में प्रियंका गांधी, जहां माही परियोजना ने आदिवासियों की तकदीर संवारी!

प्रेषित समय :22:05:12 PM / Thu, Nov 16th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8005967540). राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार जारों पर है और राहुल गांधी के साथ-साथ अब प्रियंका गांधी भी राजस्थान आ रही हैं.
प्रियंका गांधी की 17 नवंबर 2023 को 12.30 बजे पहली सभा सागवाड़ा में होगी और दूसरी सभा चित्तौड़गढ़ में होगी, यह वही क्षेत्र है जहां माही परियोजना ने अकाल से मुक्ति दिला कर क्षेत्र की तस्वीर, आदिवासियों की तकदीर बदल दी.
याद रहे, अस्सी के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने यहां माही की नहरों से जल प्रवाह का शुभारंभ किया था, जिसके नतीजे में आज यह क्षेत्र हरितक्राति का केंद्र बन चुका है.
प्रियंका गांधी की पहली बार सभाओं को लेकर कांग्रेसी उत्साहित हैं.
चित्तौड़गढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में श्रीमती प्रियंका गांधी की होने वाली सभा के इंचार्ज चुनाव अभियान समिति के सदस्य गारंटी यात्रा के संभागीय सह प्रभारी राज्य मंत्री जगदीश राज श्रीमाली, आईसीसी द्वारा नियुक्त उदयपुर संभाग के गारंटी यात्रा के प्रभारी आरसी खूंटिया, गारंटी यात्रा की जिला प्रभारी डॉ. जाहिदा शबनम, चित्तौड़ नगर परिषद के सभापति संजय शर्मा ने इंदिरा गांधी स्टेडियम सभा स्थल का मुआयाना कर लोगों के बैठने की व्यवस्था को देखा. इसके पूर्व चित्तौड़ पहुंचने पर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के चुनाव कार्यालय पर नगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मूंदड़ा ने तीनों नेताओं का स्वागत किया.
उधर, कांग्रेस गारंटी रथ के बांसवाड़ा सीमा से प्रतापगढ़ सीमा पर प्रवेश करने पर जेसीबी द्वारा पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत किया गया. विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल मीणा के समर्थन में गारंटी यात्रा नगर परिषद प्रांगण के बाहर सभा को राष्ट्रीय प्रभारी सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़, संभागीय सह प्रभारी जगदीश राज श्रीमाली, जिला प्रभारी दिनेश श्रीमाली, डॉक्टर जाहिदा शबनम, पीसीसी सचिव प्रद्युमन सिंह और कांग्रेस जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने आव्हान किया कि आगामी चुनाव में भारी मतों से विजय बनाकर प्रदेश में सरकार बनाएं एवं सात गारंटियों का लाभ प्राप्त करें.
यही नहीं, यह भी कहा कि- एक गारंटी आप हमें दीजिए कि आप यहां से आपके बीच में सुख-दुख में रहने वाले रामलाल मीणा को जीता कर विधानसभा में भेजेंगे, इस पर उपस्थित जनसमुदाय ने हाथ ऊपर उठा कर समर्थन दिया.
इसी तरह, चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीलाल जाट के समर्थन में गारंटी रथ यात्रा के राष्ट्रीय प्रभारी आरसी खूंटिया, संभागीय प्रभारी जगदीश राज श्रीमाली, जिला प्रभारी डॉक्टर जाहिदा शबनम का जिला अध्यक्ष भैरूलाल जाट ने स्वागत किया. सभी नेताओं में घंटाघर चौक में आयोजित सभा को संबोधित किया.
#IndiraGandhi ने जब 1 नवंबर 1983 को बटन दबाकर दक्षिण राजस्थान की तस्वीर और तकदीर बदल दी!
https://www.palpalindia.com/2023/10/31/politics-Indira-Gandhi-1-November-1983-South-Rajasthan-biggest-Mahi-project-launched-script-of-film-Mahi-Darshan-Satellite-Studios-Sahle-Saeed-DM-Singhvi-Wagdi-Film-Tan-Vaate-news-in-hindi.html
आदिवासियों को पूरा समय तो केवल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही दिया था!
https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/palpalindia-epaper-dhfcdf96d1dd8d4edc93b48684e25c82c7/aadivasiyo+ko+pura+samay+to+keval+purv+pradhanamantri+rajiv+gandhi+ne+hi+diya+tha-newsid-n208049256
काश! मोदीजी ने पटेल को पढ़ा होता, माही परियोजना को देखा होता, विनोबा को समझा होता.... पीएम नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है, जिन्हें लगता है कि उनसे पहले बने तमाम प्रधानमंत्री अयोग्य थे? मोदीजी ने कथित डिग्री तो हासिल कर ली, लेकिन पन्नालाल पटेल को शायद नहीं पढ़ पाए हैं और न तो माही परियोजना को देखा है, न ही विनोबा भावे के भूदान को समझ पाए हैं? वागड़ के मूल निवासी गुजराती के महान साहित्यकार पन्नालाल पटेल को पढ़ा होता तो शायद समझ पाते कि आजादी के समय देश के क्या हालात थे?
https://www.palpalindia.com/2021/08/15/delhi-PM-Modi-litterateur-Pannalal-Patel-Mahi-Project-Vinoba-understood-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Election2023 अगर राजस्थान और मध्यप्रदेश में बीजेपी हारी, तो.... पीएम नरेंद्र मोदी की मेहरबानी से हारेगी?

राजस्थान : सीएम गहलोत का बीजेपी पर हमला, कहा- चुनाव के वक्त मोदी करते हैं धर्म के नाम पर भड़काने का काम

राजस्थान: दौसा में सब इंस्पेक्टर ने 4 साल की मासूम से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, हाईवे से रेलवे ट्रैक पर गिरी बस, 2 महिलाओं समेत 4 की मौत, 27 घायल

राजस्थान चुनाव: बीजेपी को झटका: पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती ने थामा कांग्रेस का हाथ

#IndiraGandhi ने जब 1 नवंबर 1983 को बटन दबाकर दक्षिण राजस्थान की तस्वीर और तकदीर बदल दी!

राजस्थान चुनावः बीजेपी मजबूत फिर भी सतर्क, तो कांग्रेस के कदम सावधान