पाकिस्तान में आस्था से खिलवाड़, करतारपुर साहिब परिसर में चली नॉनवेज पार्टी, डांस सिख समुदाय में रोष

पाकिस्तान में आस्था से खिलवाड़, करतारपुर साहिब परिसर में चली नॉनवेज पार्टी, डांस सिख समुदाय में रोष

प्रेषित समय :13:27:18 PM / Mon, Nov 20th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में सिख भावनाओं से खिलवाड़ का संगीन मामला सामने आया है. यहां सिखों के पवित्र स्थल करतारपुर साहिब परिसर में नॉनवेज पार्टी आयोजित करने का आरोप लगा है. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया है कि दरबार साहिब परिसर में तीन घंटे चली पार्टी रात 8 बजे शुरू हुई थी. जिसमें शराब और मांस भी परोसा गया. गानों पर नाच भी किया गया. इस पार्टी में नरोवाल जिले के पुलिस आयुक्त मोहम्मद शाहरुख समेत सिख समुदाय के कुछ लोगों के अलावा कुल 80 लोगों ने हिस्सा लिया. पाकिस्तान में हुई इस ओछी हरकत को लेकर सिख समुदाय में रोष और गुस्सा है.

भाजपा नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन पर करतारपुर साहिब परिसर में डांस और नॉनवेज पार्टी करके मंदिर को अपवित्र करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि इस पार्टी को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ सैयद अबू बकर कुरेशी ने आयोजित किया था. यह पार्टी 18 नवंबर को गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब परिसर में आयोजित की गई. इस पार्टी के कथित वीडियोज सोशल मीडिया पर भी सामने आए हैं. जिसके बाद सिख समुदाय में गुस्सा है.
घटना की कथित तौर पर निंदा करते हुए सिरसा ने आरोप लगाया कि डांस पार्टी के दौरान पवित्र परिसर के भीतर मांस का सेवन किया गया और शराब परोसी गई. सिरसा ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट में पाकिस्तान सरकार से अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए कहा है. सिरसा ने कहा, मैं गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के पवित्र परिसर के भीतर हुई अपवित्र घटना की कड़ी निंदा करता हूं. यह विशेष रूप से इसलिए भी निराशाजनक है क्योंकि करतारपुर गुरुद्वारा समिति प्रशासन भी इसमें शामिल था.

भारतीय सुरक्षा एजेंसी के एक सूत्र ने कहा, श्री दरबार साहिब की दर्शनी देवरी (मेन गेट) से 20 फीट की दूरी पर रात को तीन घंटे तक पार्टी चली. यह पार्टी रात 8 बजे शुरू हुई. इसमें नारोवाल के जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद शाहरुख और करतारपुर गुरुद्वारा के प्रमुख ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह सहित विभिन्न समुदायों के 80 से अधिक लोगों ने भाग लिया.

एक्स पर पार्टी के वीडियो से कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए, सिरसा ने कहा, सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ गहन और त्वरित कार्रवाई के लिए पाकिस्तान सरकार को तत्काल बुला रहा हूं. पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों की आस्था को कमतर नहीं आंकना चाहिए. पीएमयू करतारपुर कॉरिडोर के सीईओ सैयद अबू बकर कुरेशी द्वारा गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब परिसर में नॉनवेज पार्टी का आयोजन करने से गहरी निराशा हुई. दुनिया भर में सिख समुदाय उस पवित्र स्थल के इस अपमान से दुखी महसूस कर रहे हैं, जहां गुरु नानक देव जी ने अपनी अंतिम सांसें ली थीं. मैं इस संबंध में पाकिस्तान सरकार से त्वरित जवाबदेही और कार्रवाई की मांग करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम में भूचाल, बाबर आजम ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

भारत को पाकिस्तान ने दिया दिवाली गिफ्ट, जेल में बंद 80 मछुआरों को किया रिहा

पाकिस्तान: भारत का दुश्मन लश्कर कमांडर अकरम गाजी की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान में रहस्यमयी बीमारी का कहर, दिमाग खाने वाले अमीबा ने ली 11 लोगों की जान

पाकिस्तान में एयरबेस पर फिदायीन हमला: आतंकियों ने एयरबेस में तबाह किए 40 विमान, 6 दहशतगर्द मारे गए

खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा धमाका, पाकिस्तान पुलिस को बनाया निशाना, पांच की मौत, 21 घायल

पाकिस्तान को धूल चटाने वाले MiG-21 ने वायुसेना को कहा ‘अलविदा’