बिजली से जुड़े उपकरणों को उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए

बिजली से जुड़े उपकरणों को उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए

प्रेषित समय :22:48:22 PM / Tue, Nov 21st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

*_वास्तु शास्त्र के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक यानी बिजली से जुड़े सामान या गर्मी उत्पन्न करने वाले उपकरणों को उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए.  ऐसा करने से पुत्र पिता की आज्ञा नहीं मानता और उनका अपमान करता है. साथ ही बेडरूम में कभी भी कांच या मिरर ऐसी जगह पर न रखें जहां से बेड दिखता हो. इससे घर में निगेटिव एनर्जी फैलती है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी उत्पन्न होती हैं.
*_इसके अलावा यदि आपका प्लॉट उत्तर व दक्षिण दिशा की ओर से संकरा तथा पूर्व व पश्चिम दिशा में लंबा है तो ऐसी जगह को सूर्य़भेदी कहा जाता है.  आपके प्लॉट या घर की यह बनावट भी पिता-पुत्र के संबंधों में अनबन की स्थिति पैदा करने वाली होती है.
*_उत्तर पूर्व दिशा में न रखें जूते-चप्पल
*_भूलकर भी घर की उत्तर पूर्व दिशा में न ही जूते-चप्पल रखने चाहिए और न ही जूते-चप्पल का स्थान बनाना चाहिए. इसके अलावा इस दिशा में गंदी चीजे या कूड़ादान भी नहीं रखना चाहिए. क्योंकि इस दिशा में गंदगी होने से यह दिशा दूषित हो जाती है, जिसके चलते आपके घर की आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है.
*_उत्तर-पूर्व दिशा को न रखें गंदा
*_उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल भी गंदगी नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.  इसके साथ ही धन का प्रवाह धीमा हो जाता है._
Astro nirmal 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु शास्त्र के अनुसार चारदीवारी आवश्यक क्यों, और कैसी होनी चाहिए

ऐसा करने से आपका घर वास्तु दोष से मुक्त होगा

वास्तुविद के लिए सबसे जरूरी स्वयं की ऊर्जा का स्तर बढ़ाना

वास्तु शास्त्र के अनुसार एक आदर्श फैक्ट्री के लिए दिशा निर्देश

वास्तु के अनुसार हनुमान जी का चित्र घर में कहां लगाएं