छत्तीसगढ़ : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, चुनाव आयोग ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी प्रस्ताव को दी मंजूरी

छत्तीसगढ़ : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, चुनाव आयोग ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी प्रस्ताव को दी मंजूरी

प्रेषित समय :15:36:57 PM / Wed, Nov 22nd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. प्रदेश में प्रभावी आचार सहिंता के बीच छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. चुनाव आयोग ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की अनुमति दे दी है. इसके बाद अब प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के सामान महंगाई भत्ता देने का रास्ता खुल गया है. राज्य सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर जल्द ही आदेश जारी करेगी.

बता दें कि प्रदेश में आचार सहिता प्रभावी होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेने के निर्देश दिए थे. सीएम भूपेश ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा था कि हम छत्तीसगढ़ के शासकीय कर्मचारियों को केंद्र सरकार के समान डीए देना चाहते हैं. इसके लिए अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से विधिवत अनुमति प्राप्त करने हेतु निर्देश दिया है. इस प्रस्ताव को अब निर्वाचन आयोग ने मंजूरी दे दी है.

फेडरेशन ने भी चुनाव आयोग को लिखा था पत्र

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी फेडरेशन ने चार प्रतिशत डीए के लिए चुनाव आयोग को एक अनुमति पत्र लिखा था. फेडरेशन ने आयोग से कहा था कि दीपावली पर्व एवं विधान सभा चुनाव संपन्न हो गए हैं. प्रदेश के कर्मचारी-अधिकारियों और पेंशनरों को केंद्र की तरह ही प्रतिशत महंगाई भत्ता देने अनुमति प्रदान की जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में 75.08 प्रतिशत मतदान, 2018 के विधानसभा चुनाव से 0.09 प्रतिशत कम, गरियाबंद में नक्सली हमला, ITBP का जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के धमतरी में IED ब्लास्ट, CRPF की टीम को बनाया निशाना

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- हमारे नेताओं ने देश के लिए जान दी, BJP बताए उन्होंने क्या किया

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी बोले विकास और कांग्रेस में छत्तीस का आंकड़ा है, हमारी प्राथमिकता गरीब की चिंता..!