MP में अगले दो दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम: भोपाल में बूंदाबांदी, इंदौर, जबलपुर सहित कई शहरों में होगी बारिश

MP में अगले दो दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम: भोपाल में बूंदाबांदी, इंदौर, जबलपुर सहित कई शहरों में होगी बारिश

प्रेषित समय :17:19:12 PM / Fri, Dec 1st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

भोपाल. बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार आ रही नमी के कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल बने हुए हैं. सुबह के समय घना कोहरा भी छाया हुआ है. साथ ही जबलपुर, भोपाल, शहडोल, सागर, ग्वालियर, इंदौर संभाग के जिलों में वर्षा भी हो रही है.

इसी क्रम में पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक नरसिंहपुर में 36, पचमढ़ी में 22.6, खंडवा में 21, सीधी में 20.8, बैतूल में 18, दमोह में 17, जबलपुर में 14.8, गुना में 14.8, नर्मदापुरम में 10.5, टीकमगढ़ में नौ, सतना में 7.7, नौगांव में 7.2, खजुराहो में 6.8, रीवा में 5.4, शिवपुरी में पांच, रतलाम में पांच, भोपाल में 4.8, सागर में 1.2, रायसेन में 0.2, ग्वालियर में 0.1, इंदौर में 0.1 मिलीमीटर वर्षा हुई. दतिया एवं भोपाल में बूंदाबांदी हुई. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी दो दिन तक इस तरह की स्थिति बनी रहेगी.

ये वेदर सिस्टम सक्रिय

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास द्रोणिका के रूप में बना हुआ है. राजस्थान में भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है. इस चक्रवात से लेकर दक्षिण-पश्चिमी मप्र तक एक द्रोणिका बनी हुई है. उत्तरी महाराष्ट्र पर भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है.

छाए रहेंगे बादल

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के असर से बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार नमी आ रही है. इस वजह से भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में वर्षा हो रही है. अभी दो दिन तक बादल बने रहने की संभावना है. शुक्रवार को भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है. हालांकि अब रात के तापमान में कुछ गिरावट होने और दिन का तापमान बढऩे के भी आसार हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP में आज रात से नया सिस्टम एक्टिव होगा, कई जिलों में होगी बारिश, गिरेगी बिजली, JABALPUR में घना कोहरा छाएगा

हिमाचल में बर्फबारी: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP में हो रही बारिश से बढ़ी ठंड, सागर, डिंडौरी में स्कूलों का समय बदला, जबलपुर सहित 6 संभाग में गिरेगा पानी

हल्की बारिश के बाद दिल्ली में ठंड का आलम, इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

जबलपुर में तापमान में 4 डिग्री गिरावट आई, दो दिन में बारिश की संभावना