#ElectionResults कमाल है! नई उपलब्धि पर जश्न कांग्रेस को मनाना था, तीन राज्यों की अस्थाई उपलब्धि पर जश्न बीजेपी मना रही है?

#ElectionResults कमाल है! नई उपलब्धि पर जश्न कांग्रेस को मनाना था, तीन राज्यों की अस्थाई उपलब्धि पर जश्न बीजेपी मना रही है?

प्रेषित समय :15:54:48 PM / Mon, Dec 4th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी. ताजा चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे पहली नजर में कांग्रेस के लिए सवालिया निशान हो सकते हैं, लेकिन गहराई से विश्लेषण करें तो, तेलंगाना की नई उपलब्धि पर जश्न कांग्रेस को मनाना था, लेकिन.... तीन राज्यों- राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ की अस्थाई उपलब्धि पर जश्न बीजेपी मना रही है?
इसके भविष्य के प्रभाव देखते हैं....
1- लोकसभा चुनाव में पिछली बार बीजेपी को अधिकतम सीटें मिली थी, लिहाजा.... 2024 के लोकसभा चुनाव में इन नतीजों का कोई फायदा नहीं है, अलबत्ता.... राजस्थान, मध्यप्रदेश में सारी सीटें बचाने की चुनौती है!
2- लोकसभा चुनाव में इन चार राज्यों में बीजेपी के पास पाने को कुछ नहीं है, तो कांग्रेस के पास पाने के लिए करीब 50 से ज्यादा सीटें हैं?
3- याद रहे, इन चार राज्यों में कांग्रेस को लगभग 4 करोड़ 90 लाख वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को करीब 4 करोड़ 81 लाख वोट मिले हैं, मतलब.... लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सीटें बढ़ेंगी!
4- तीन राज्यों.... राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत अस्थाई है, 2018 के चुनाव में ये तीनों राज्य कांग्रेस जीती थी, इन राज्यों में राज बदलने जैसी सियासी धारणाएं प्रभावी हैं और सबसे बड़ी बात- इन तीन राज्यों में बीजेपी कांग्रेस से औसतन 4 प्रतिशत वोट से आगे है, मतलब.... 2 प्रतिशत वोट बदलते ही सारा सियासी हिसाब बदल जाएगा?
5- सबसे खास बात यह है कि- तेलंगाना.... एक नया राज्य कांग्रेस को पहली बार मिला है, यह नई उपलब्धि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की सीटें बढ़ाएगी!
सबसे बड़ा झूठ....
यह परंपरा रही है कि किसी राज्य में बीजेपी जीते तो श्रेय नरेंद्र मोदी को दिया जाता है और हार जाए तो किसी और को आगे कर दिया जाता है, इस बार भी गोदी मीडिया ने चुनावी नतीजों को मोदी का जादू करार दिया है, लेकिन यह सबसे बड़ा झूठ है, क्योंकि यदि जादू होता, तो.... तेलंगाना में जादू क्यों नहीं चला?
यह बात अलग है कि मध्यप्रदेश में शानदार जीत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मेहनत का नतीजा है, तो राजस्थान की जीत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रचार का कमाल है, भले ही इन दोनों को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाए!
#ElectionResults बड़ा सवाल विधानसभा नतीजों का नहीं, लोकसभा चुनाव का है? कांग्रेस- 1 से 2, बीजेपी 1 से 3....
https://www.palpalindia.com/2023/12/03/Politics-Election-Results-big-question-is-not-about-assembly-results-but-about-Lok-Sabha-elections-2024-BJP-Ashok-Gehlot-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीन राज्यों की शिकस्त पर रार: कांग्रेस नेता ने 3 राज्यों की हार को ईवीएम से जोड़ा

तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत! रेवंत रेड्डी के घर की सुरक्षा बढ़ी, बीआरएस पिछड़ी

#ElectionResults बड़ा सवाल विधानसभा नतीजों का नहीं, लोकसभा चुनाव का है? कांग्रेस- 1 से 2, बीजेपी 1 से 3?

तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत, रेवंत रेड्डी के घर की सुरक्षा बढ़ी, बीआरएस पिछड़ी

कांग्रेस ने मानी हार, सुप्रिया श्रीनेत बोलीं - एमपी के परिणाम ने सबसे ज्यादा निराश किया


देखिये मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसने मारी बाज़ी पलपल इंडिया की लाइव अपडेट के साथ
देखिये छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसने मारी बाज़ी पलपल इंडिया की लाइव अपडेट के साथ
देखिये राजस्थान विधानसभा चुनाव में किसने मारी बाज़ी पलपल इंडिया की लाइव अपडेट के साथ
देखिये विधानसभा चुनाव में किसने मारी बाज़ी पलपल इंडिया की लाइव अपडेट के साथ
देखिये विधानसभा चुनाव में किसने मारी बाज़ी पलपल इंडिया की लाइव अपडेट के साथ