#मुख्यमंत्री अगर नहीं, तो क्या बन सकते हैं शिवराज सिंह और वसुंधरा राजे?

#मुख्यमंत्री अगर नहीं, तो क्या बन सकते हैं शिवराज सिंह और वसुंधरा राजे?

प्रेषित समय :20:58:12 PM / Sun, Dec 10th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अभिमनोज. मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान को सप्ताह भर हो गया है, लेकिन.... अब तक मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं हो पाया है, वैसे तो तीनों राज्यों- छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री तय नहीं हो पाए थे, लेकिन छत्तीसगढ़ में इतनी सियासी रस्साकशी नहीं थी, इसलिए वहां सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है?
अब.... वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान को लेकर सवालिया निशान गहरा रहा है, यदि किसी पूर्व मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा रहा है, तो उन्हें केंद्रीय मंत्री, राज्यपाल आदि बनाया जा सकता है, परन्तु वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि वे अपना-अपना राज्य नहीं छोड़ेंगे, ऐसी हालत में क्या हो सकता है?
या तो उन्हें संगठन का अध्यक्ष बनाया जा सकता है या फिर विधानसभा अध्यक्ष जैसा सम्मानजनक पद दिया जा सकता है, लेकिन.... बड़ा सवाल यही है कि- मुख्यमंत्री से अलग कोई और पद ये दोनों नेता स्वीकार करते हैं या नहीं?
बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी अभी इन दोनों नेताओं से प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष उलझना नहीं चाहता है, क्योंकि लोकसभा चुनाव 2024 करीब आ रहे हैं, किन्तु किसी एक पक्ष की तो सियासी हार होगी ही, यदि दोनों मुख्यमंत्री बने तो केंद्रीय नेतृत्व की और नहीं बने तो दोनों नेताओं की!

#मुख्यमंत्री फैसले में देरी बता रही है कि.... शिवराज, वसुंधरा और रमन सिंह का सीएम बनना मुश्किल है?
#MadhyaPradeshCM रेवड़ी कल्चर! लाड़ली बहना या मोदी की गारंटी, किसका कमाल?
https://palpalindia.com/2023/12/08/Madhya-Pradesh-Assembly-Election-Results-Rewari-Culture-ladali-bahana-%E2%80%8Bor-Modi-Guarantee-BJP-news-in-hindi.html
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?