#MadhyaPradeshCM डॉ. मोहन यादव नए मुख्यमंत्री, करवट ले रही है मध्यप्रदेश की राजनीति!

#MadhyaPradeshCM डॉ. मोहन यादव नए मुख्यमंत्री, करवट ले रही है मध्यप्रदेश की राजनीति!

प्रेषित समय :19:04:32 PM / Mon, Dec 11th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अभिमनोज. जैसी कि संभावना थी, मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री का एकदम नया चेहरा सामने आया है....डॉ. मोहन यादव मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने हैं, इसके साथ ही करवट ले रही है मध्यप्रदेश की राजनीति!

करीब 58 वर्ष के डॉ. मोहन यादव को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है, जो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके हैं, वे 2013 में वह पहली बार उज्जैन दक्षिण सीट से एमएलए बने थे, इसके बाद 2018 में वे फिर वहीं से चुनाव जीते, तो इस बार 2023 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्होंने इसी विधानसभा सीट से कांग्रेस के चेतन प्रेम नारायण यादव को करीब तेरह हजार वोटों से हराया था और तीसरी बार विधायक बने.

उल्लेखनीय है कि विधायक दल की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर ने डॉ. मोहन यादव के नए मुख्यमंत्री बनने का ऐलान किया, इसके बाद डॉ. मोहन यादव ने विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि- मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को जो बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, मैं निश्चित रूप से उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा और जिम्मेदारी को निभाउंगा.

मध्यप्रदेश की राजनीति में यह बहुत बड़ा बदलाव है, लिहाजा चुनौतियां भी उतनी ही बड़ी हैं.... एक तो मध्यप्रदेश के आर्थिक ढांचे को सुदृढ़ करना बड़ा सवालिया निशान है, तो लोकसभा चुनाव 2024 में सारी सीटें फिर से हासिल करने का दबाव रहेगा, हालांकि राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यदि केंद्र का साथ रहा तो वे अपने लक्ष्य हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं!
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के नए मुख्यमंत्री होंगे मोहन यादव

एमपी: कटनी-सतना के बीच चलती ट्रेन में महिला से रेप, आरोपी ने बोगी से बाहर फेंककर गेट बंद किया, दरवाजा तोड़कर गिरफ्तार

एमपी में विधानसभा चुनाव में मिली हार पर कांग्रेस का आत्ममंथन, जबलपुर से दो प्रदेश महामंत्रियों का इस्तीफा

एमपी: रेप के बाद महिला की नृशंस हत्या, शराब डालकर जलाई लाश

MPPSC Admit Card 2023: एमपीपीएससी प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड जारी

बीजेपी के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, दीया कुमारी सहित ये एमपी शामिल