OMG: पीएमओ-एनआईए अफसर बन हिंदू महिलाओं को फंसाकर 8 शादियां और 30 गर्लफ्रेंड बनाई, 6 राज्यों का वॉन्टेड गिरफ्तार

OMG: पीएमओ-एनआईए अफसर बन हिंदू महिलाओं को फंसाकर 8 शादियां और 30 गर्लफ्रेंड बनाई, 6 राज्यों का वॉन्टेड गिरफ्तार

प्रेषित समय :19:49:05 PM / Sun, Dec 17th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. ओडिशा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इस शख्स पर काफी समय से एसटीएफ की नजर थी. आरोपी की करतूत ऐसी भी आप भी सुनकर हैरान हो जाएंगे. यह शख्स खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अधिकारी तो कभी सेना का डॉक्टर बताता था. इसके अलावा वह कई बड़े पदों का अफसर बनकर कई युवतियों को फंसाकर उनसे शादी भी कर चुकी है. यह ओडिशा, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और कश्मीर समेत कई राज्यों में महिलाओं को निशाना बना चुका है.

पुलिस ने बताया कि लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में कश्मीर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के महानिरीक्षक (आईजी) जे एन पंकज ने कहा कि आरोपी की उम्र 37 साल की है. आरोपी के पाकिस्तान में कई लोगों और केरल में संदिग्ध तत्वों के साथ संबंध हैं. उसने कई राज्यों में कई महिलाओं से शादी भी की है. एक गुप्त सूचना के बाद एसटीएफ ने शुक्रवार को जाजपुर जिले के नेउलपुर गांव से सैयद ईशान बुखारी उर्फ ईशान बुखारी उर्फ डॉ. ईशान बुखारी नामक शख्स को गिरफ्तार किया.

बताता था खुद को एनआईए का भी अफसर

पुलिस ने बताया कि आरोपी खुद को एक न्यूरो स्पेशलिस्ट, एक आर्मी डॉक्टर, पीएमओ में एक अधिकारी, उच्च रैंकिंग वाले एनआईए (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) अधिकारियों के करीबी सहयोगी और अन्य के रूप में पेश करता था. उसके पास से अमेरिका के कॉर्नेल विश्वविद्यालय, कनाडा के स्वास्थ्य सेवा संस्थान के जारी किए गए मेडिकल डिग्री प्रमाण पत्र जैसे कई जाली दस्तावेज और अन्य जब्त किए गए हैं.

दस्तावेज देखकर पुलिस भी हैरान

सैयद ईशाना बुखारी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है. उसके पास से कई शपथ पत्र, बॉन्ड, एटीएम कार्ड, खाली चेक, आधार कार्ड और विजिटिंग कार्ड भी जब्त किए गए हैं. पंकज ने कहा, यह भी पता चला कि आरोपी ने कश्मीर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और ओडिशा सहित भारत के विभिन्न हिस्सों की कम से कम छह-सात महिलाओं से शादी की है.

कई महिलाओं से बनाए रोमांटिक संबंध

पुलिस अधिकारी ने कहा कि खुद को अंतरराष्ट्रीय डिग्रीधारी डॉक्टर बताकर वह कई महिलाओं के साथ रिश्तों में भी था. वह विभिन्न वेबसाइटों/ऐप्स पर भी सक्रिय था और कई लड़कियों के साथ रोमांटिक संबंधों में था. पंकज ने कहा कि प्रतीत होता है कि आरोपी धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में कश्मीर पुलिस को भी वांछित है और उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट लंबित है. वह कथित तौर पर कई पाकिस्तानी नागरिकों और केरल में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में था.

पंजाब पुलिस भी करेगी पूछताछ

एक सवाल के जवाब में पंकज ने कहा कि एसटीएफ को उसके आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) से कोई संबंध नहीं मिला है. पंजाब, कश्मीर और ओडिशा की पुलिस की एक संयुक्त टीम उससे पूछताछ करेगी.

ऐसे हुई गिरफ्तार

विश्वसनीय सूचना मिलने पर, 15 दिसंबर को, एसटीएफ की एक टीम ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मदद से और गवाहों की उपस्थिति में, नेउलपुर, धर्मशाला, जाजपुर में छापा मारा. यहां से सैयद ईशान बुखारी उर्फ ईशान बुखारी उर्फ डॉ. ईशान बुखारी को पकड़ा. सैयद सैफुद्दीन बुखारी, पीर मोहम्मद मकबूल एट-85, पीर मोहल्ला, हंदवाड़ा, कुपवाड़ा, जम्मू और कश्मीर का रहने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस से चोर पार कर ले गए 60 लाख की नगदी और ज्वेलरी

MP में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में हाईकमान तय करेगें, विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित

गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में पकड़ा

SC का फैसला, चीफ सेक्रेटरी को दिल्ली सरकार के निर्देश मानने होंगे, कहा- सिविल सर्वेंट्स को पॉलिटिकली न्यूट्रल रहने की जरूरत

दिल्ली सरकार का ऐलान: विंटर वेकेशन में केवल 6 दिनों के लिए बंद रहेंगे स्कूल