MPPSC 2019 का रिजल्ट घोषित: सतना की प्रिया पाठक टॉपर, 472 पदों में से 197 पर लड़कियों का हुआ चयन

MPPSC 2019 का रिजल्ट घोषित: सतना की प्रिया पाठक टॉपर, 472 पदों में से 197 पर लड़कियों का हुआ चयन

प्रेषित समय :17:10:54 PM / Wed, Dec 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इंदौर. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने मंगलवार देर रात राज्य सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. 87 फीसदी पदों पर चयन सूची जारी की गई है. ओबीसी आरक्षण मामला कोर्ट में लंबित होने के कारण 13 फीसदी पदों पर नियुक्तियां रोकी गई हैं. टॉप-10 में 7 लड़कियां हैं.

राज्य सेवा परीक्षा 484 पदों के लिए हुई थी. इनमें से फिलहाल 472 का रिजल्ट जारी किया गया है. इन पदों में से 197 पर महिलाओं ने बाजी मारी है. यह कुल भर्ती संख्या का 42 प्रतिशत है. 13 कैंडिडेट डिप्टी कलेक्टर जबकि 9 डीएसपी बनी हैं.

आयोग द्वारा जारी डिप्टी कलेक्टर श्रेणी की सूची में पहले नंबर पर सतना की प्रिया पाठक, दूसरे पर रीवा की शिवांगी बघेल और तीसरे नंबर पर पन्ना की पूजा सोनी हैं. इनके अलावा राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार, आशुतोष महादेव सिंह ठाकुर के नाम मेरिट लिस्ट में हैं. डीएसपी पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची में पहला नाम रुचि जैन, दूसरा ललित बैरागी और तीसरे नंबर पर हर्ष राठौर का है.

कुल 484 पदों के लिए चयन सूची जारी होनी थी, लेकिन इनमें से 12 पदों (दिव्यांग व अन्य कोटे) के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं मिले, इसलिए 472 पदों के लिए फाइनल रिजल्ट जारी हुआ है. बाकी पदों के लिए कोर्ट के फैसले के बाद सूची जारी होगी. अब 2019 के इन अभ्यर्थियों के साथ ही 2020 के अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति मिलने का रास्ता साफ हो गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल लोकसभा चुनाव 2024 पर फोकस? जातिगत समीकरण साधा, ओबीसी को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व!!

मध्यप्रदेश में नए वर्ष की शुरुआता बारिश से होगी, जबलपुर, भोपाल में छाया रहा घना कोहरा..!

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो का नेटवर्क नम्बर वन, ट्राई की ताजा रिपोर्ट, 4 करोड़ से ज्यादा मोबाइल व ब्राडबैंड ग्राहक

मध्यप्रदेश में 16 विधानसभा का पहला सत्र शुरु, नरेन्द्रसिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए दाखिल किया नामाकंन, विधायकों दिलाई गई शपथ

#MadhyaPradesh क्या मध्यप्रदेश कांग्रेस में बदलाव से 2024 में फायदा होगा?