मध्यप्रदेश में 16 विधानसभा का पहला सत्र शुरु, नरेन्द्रसिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए दाखिल किया नामाकंन, विधायकों दिलाई गई शपथ

मध्यप्रदेश में 16 विधानसभा का पहला सत्र शुरु, नरेन्द्रसिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए दाखिल किया नामाकंन, विधायकों दिलाई गई शपथ

प्रेषित समय :16:59:24 PM / Mon, Dec 18th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश में 16वीं विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरु हो गया. चार दिन तक चलने वाले इस नव-निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई है. वहीं नरेंद्र सिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया. नरेन्द्र सिंह तोमन निर्विरोध चुने जाएगें क्योकि उन्हे विपक्ष का भी साथ मिला है. विधानसभा अध्यक्ष का चयन 20 दिसंबर को होगा. प्रोटेम स्पीकर उन्हें शपथ दिलाएंगे.

इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि विपक्ष के साथ मिलकर सकारात्मक प्रदेश के लिए बेहतर काम करेगें. महाकाल लोक, ओरछा सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर अनुष्ठान करेंगे. विधायक-मंत्रियों के लिए प्रशासनिक दक्षता की ट्रेनिंग कराई जाएगी.  उन्होने आगे कहा कि आज 16वीं विधानसभा के सत्र का पहला दिन है. मुझे इस बात की खुशी है कि आज सत्ता पक्ष-विपक्ष ने मिलकर नए विधानसभा अध्यक्ष का नामांकन दाखिल किया है. मैं विधायक दल के नेता के नाते विपक्ष की सकारात्मक सोच का स्वागत करता हूं. विपक्ष इसी तरह अपना रचनात्मक सहयोग दे. हम प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे. सीएम श्री यादव ने कहा कि महाकाल लोक, ओरछा सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर अनुष्ठान शुरू होंगे. विधायक और मंत्रियों की प्रशासनिक दक्षता की ट्रेनिंग कराई जाएगी. मंत्रिमंडल गठन पर उन्होंने कहाए श्कल दिल्ली में बैठक हुई है. जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.  

विधानसभा में आज सबसे पहले सीएम मोहन यादव इसके बाद नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने शपथ ली. पांचवे नम्बर पर शिवराजसिंह चौहान ने ली शपथ ली. वहीं मुरैना के सबलगढ़ से भाजपा विधायक सरला रावत शपथ लेने में कई बार अटकी तो सुरक्षा कर्मी ने उनकी मदद की. सीधी से पहली बार विधायक चुनी गईं रीति पाठक ने संस्कृत में शपथ ली. पाठक दो बार सांसद रह चुकी हैं. दमोह जिले के जबेरा से भाजपा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी व मऊगंज से दूसरी बार भाजपा के विधायक प्रदीप पटेल ने भी संस्कृत में शपथ ली. वहीं उमंग सिंघार ने नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में पहुंचकर महाकाल की पूजा की. इसके बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष व अपनी बुआ स्वर्गीय जमुना देवी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने जीतू पटवारी, उमंग सिंघार को बनाया नेता प्रतिपक्ष..!

मध्यप्रदेश में अब 'मोहन' राज का आगाज, नए मुख्यमंत्री के साथ 2 डिप्टी सीएम ने ली शपथ

#MadhyaPradeshCM डॉ. मोहन यादव नए मुख्यमंत्री, करवट ले रही है मध्यप्रदेश की राजनीति!

#ChiefMinister मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव! हारने वाला भी बेचैन, जीतने वाला भी बेचैन?

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?