राहुल ने कहा I.N.D.I.A. और NDA में विचारधारा की लड़ाई, बोले भाजपा के सांसद ने आकर कहा वहां पर गुलामी चलती है

राहुल ने कहा I.N.D.I.A. और NDA में विचारधारा की लड़ाई, बोले भाजपा के सांसद ने आकर कहा वहां पर गुलामी चलती है

प्रेषित समय :17:33:23 PM / Thu, Dec 28th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नागपुर. इंडिया और एनडीए में विचारधारा की लड़ाई है, कुछ दिन पहले ही भाजपा के एक सांसद लोकसभा में मिले. उन्होंने मुझसे कहा कि भाजपा में गुलामी चलती है. जो ऊपर कहा जाता हैए वो बिना सोचे समझे करना पड़ता है. भाजपा में रहकर सहा नहीं जाता, मैं हूं भाजपा में मगर दिल मेरा कांग्रेस में है. उक्ताशय की बात राहुल गांधी ने कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित रैली के दौरान  कही.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारे महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पीएम से सवाल पूछा कि जीएसटी में किसानों का क्या हिस्सा होगा. पीएम मोदी को सवाल अच्छा नहीं लगा, पटोले जी आउट हो गए. उनकी विचारधारा राजाओं की विचारधारा है. किसी की सुनना ही नहीं. ऑर्डर आएगा आपको उसका पालन करना पड़ेगा. हमारे कार्यकर्ता मेरे सामने आते हैं और कहते हैं कि राहुल जी आपने जो ये किया अच्छा नहीं किया. मैं बताता हूं कि देखिए ये मैंने इस कारण से किया. मैं उनकी सुनता हूं. उनकी जो आवाज है उसका आदर करता हूं रिस्पेक्ट करता हूं. कांग्रेस की लड़ाई अंग्रेजों के साथ राजा-महाराजाओं के खिलाफ भी थी. गांधी-नेहरू जेल गए, अंबेडकर ने सालों संघर्ष किया. हमारी विचारधारा कहती है कि देश की लगाम जनता के हाथ में होनी चाहिए. देश को जैसे पहले राजा चलाते थे. वैसे नहीं चलाया जाना चाहिए. हम जन-शक्ति, लोकशक्ति की बात करते हैं. आप हमारे सारे के सारे कानून देखिए. आजादी की लड़ाई जनता ने लड़ी थी. राजाओं ने नहीं लड़ी थी. उनकी पार्टनरशिप थी अंग्रेजों के साथ. लोग भूल जाते हैं कि आजादी की लड़ाई अंग्रेजों के खिलाफ थी. नहींए अंग्रेजों के साथ राजाओं के खिलाफ थी. कांग्रेस ने गरीब जनता के लिए ये लड़ाई लड़ी थी. अगर आप आजादी से पहले यहां आते तो हिंदुस्तान की जनता कोए महिलाओं को कोई अधिकार नहीं थे. दलितों को छुआ नहीं जाता था. ये आरएसएस की विचारधारा है. ये कांग्रेस ने बदला है.

सत्ता में आए तो जातीय जनगणना कराएगें-

मैंने संसद में पूछा हिंदुस्तान को 90 लोग चलाते हैं. इनमें से ओबीसी कितने हैं, दलित-आदिवासी कितने हैं. भाजपा के लोग चुप हो गए. ओबीसी की 50 प्रतिशत  आबादी है. 90 में से 3 ओबीसी हैं. इनको कोने में रखते हैं छोटे विभाग देते हैं. हिंदुस्तान की सबसे बड़ी कंपनी की लिस्ट निकाकर मुझे दिखा दो इनमें कौन ओबीसी, दलित या आदिवासी है. स्टेट की ब्यूरोक्रेसी में दिखा दो. भागदारी कहीं भी नहीं. इनमें दलित ओबीसी या आदिवासी कहां बैठा है. हर फील्ड में यही हालत है. जातीय जनगणना होनी चाहिए. पता चलना चाहिए ओबीसी कितने हैं. पहले मोदी जी खुद को ओबीसी कहते थे. मेरे सवाल के बाद भाषण बदल जाते हैं. फिर वे कहने लगे कि हिंदुस्तान में तो केवल एक जात है गरीब. जैसे हमारी सरकार दिल्ली में आएगी हम जातीय जनगणना करवाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहरण-

139वें स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम में आज मुख्यालय दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने झंडारोहण किया. इस मौके पर सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजीव शुक्ला, केसी वेणुगोपाल और अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे. साथ ही नागपुर मेगा रैली को लेकर उन्होंने कहा कांग्रेस कभी भी अपनी विचारधारा से नहीं हटेगी और आगे बढ़ेंगे और हम यह संदेश नागपुर से भेजेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा नेता अजित सिंह सीटू वीर बाल दिवस कार्यक्रम के जिला प्रभारी नियुक्त

किरणसिंह बने छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, अरुण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद संगठन में किया गया बदलाव

PM मोदी के वीडियो के जरिए कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कहा- याद करें लोकसभा में किसने किसकी नकल उतारी थी?

राजभवन में कानाफूसी कर वापस कराते हैं बिल, हेमंत सोरेन का भाजपा पर अटैक

MP: नए CM का पहला एक्शन, भाजपा नेता की हथेली काटने वालों के घरों पर चला बुल्डोजर, 5 आरोपियों के 3 मकान ध्वस्त