OMG: महिला को प्रेगनेंट करो और 13 लाख का ईनाम पाओ, बिहार में ठगों ने चलाई यह सुपरहिट स्कीम

OMG: महिला को प्रेगनेंट करो और 13 लाख का ईनाम पाओ, बिहार में ठगों ने चलाई यह सुपरहिट स्कीम

प्रेषित समय :16:48:26 PM / Mon, Jan 1st, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

पटना. धोखाधड़ी और ठगी के मामले तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन जिस तरह का गैंग बिहार में पकड़ा गया है, वह अनोखा मामला है. यहां ठगों ने लोगों को फंसाने के लिए जो स्कीम तैयार की थी, वह भी यूनिक है. पुलिस ने जब गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद जो स्टोरी सामने आई, वह बेहद चौंकाने वाली है. पुलिस ने बताया कि यह गैंग ऑल इंडिया प्रेगनेंट जॉब एजेंसी के नाम पर लोगों को उल्लू बनाता था और झांसे में लेकर उनसे पैसों की ठगी करता था.

ऐसे काम कर रही थी ऑल इंडिया प्रेगनेंट जॉब एजेंसी

जालसाजों ने महिलाओं को गर्भवती बनाने और बदले में पैसे कमाने की स्कीम चलाई थी. वे लोगों को कॉल करते और कहते थे कि एजेंसी उन महिलाओं के लिए काम करती है, जिनको बच्चे पैदा नहीं हो रहे हैं. स्कीम के तहत वे पुरुषों को अपने रैकेट में शामिल करते और कहते कि यदि आपने महिला को प्रेग्नेंट कर दिया तो 13 लाख रुपए का बंपर प्राइज दिया जाएगा. इसके लिए वे लोगों से कंपनी में रजिस्ट्रेशन के नाम पर 799 रुपए वसूलते थे. वहीं सिक्योरिटी मनी के तौर पर भी रजिस्ट्रेशन कराने वालों से 5 हजार से लेकर 20 हजार रुपए जमा कराया जाता था.

बेरोजगार आसानी से हो रहे थे जालसाजों का शिकार

जब कंपनी के लोग फोन पर यह बातें बताते तो लोग आसानी से झांसे में फंस जाते थे. उन्हें लगता था कि 799 रुपए देकर वे 13 लाख कमा सकते हैं. इतना ही नहीं ठग यह भी प्रलोभन देते थे कि यदि प्रेगनेंसी फेल भी हो गई तो 5 लाख रुपए का प्राइज दिया जाएगा. भोले भाले लोगों को यह लगता था कि काम तो सिर्फ महिलाओं को प्रेग्नेंट करने का है पैसा भी मिल रहा है. ऐसे में लोग आसानी से जाल में फंस जाते थे. एक पीडि़त ने जब पुलिस से संपर्क किया तो गैंग का पर्दाफाश होने में देर नहीं लगी. नवादा पुलिस ने फिलहाल इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और साइबर ठगी का मामला दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी केबिनेट का निर्णय, किसानों-नॉर्थ ईस्ट और बिहार को दिया बड़ा तोहफा, जानिए क्या-क्या घोषणाएं की गईं

KBC में 5 करोड़ जीतने वाले इस बिहारी ने फिर किया कमाल, सुशील कुमार को पहले ही प्रयास में मिली सफलता

बिहार : स्कूल के अंदर शराब पीते पकड़े गए प्रधानाध्यापक और शिक्षक, 5 गिरफ्तार

DMK नेता दयानिधि मारन के बिगड़े बोल, कहा- यूपी और बिहार से आने वाले लोग तमिलनाडु में टॉयलेट साफ करते हैं

बिहार : लैंड पर जॉब घोटाला मामले में तेजस्वी यादव को ईडी ने फिर भेजा समन, 5 जनवरी को पेश होने के आदेश