MP: मौसम ने करवट बदली, 21 जिलों में बारिश, भोपाल, इंदौर में बूंदाबांदी, टीकमगढ़ में बिजली गिरने से किसान की मौत..!

MP: मौसम ने करवट बदली, 21 जिलों में बारिश, भोपाल, इंदौर में बूंदाबांदी, टीकमगढ़ में बिजली गिरने से किसान की मौत..!

प्रेषित समय :18:26:33 PM / Wed, Jan 3rd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अधिकतर जिलों में ठंडक बढ़ गई, दोपहर तक कोहरा छाया रहा. यहां तक कि आज सुबह भोपाल, इंदौर, सीहोर में बूंदाबांदी भी शुरु हो गई. भिंड में ओले गिरे, लहार-मिहोना में बारिश हुई. टीकमगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई. ऐसा ही कुछ हाल जबलपुर का रहा, आज सुबह से ठिठुरन बढ़ गई.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो आज भोपाल, ग्वालियर सहित प्रदेश के 18 जिले घने कोहरे की आगोश में रहे, वहीं 18 जिलों में बारिश होने से मौसम बदल गया. कहा जा रहा है कि 15 जनवरी तक प्रदेश में सर्द हवाएं चलती रहेगी, ग्वालियर-चंबल संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. नए वर्ष की शुरुआत से ही प्रदेश में मौसम बदला हुआ है, सर्द हवाओं के साथ घना कोहरा छाया रहा. जिसके चलते दिन का तापमान एक से 3 डिग्री तक कम हुआ है. पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम बदला रहा. भोपाल, भिंड, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, आगर, उज्जैन, शाजापुर, देवास, इंदौर, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, निवारी, टीकमगढ़, छतरपुर में हल्की बारिश या आंधी चली. भोपाल में सुबह 10 बजे बाद शाहपुरा इलाके में कुछ देर तेज बारिश हुई.

एमपी में शिवपुरी सबसे ज्यादरा ठंडा-

मौसम विशेषज्ञों की माने तो एमपी में शिवपुरी सबसे ज्यादा ठंडा रहा, यहां पर दिन का अन्य जिलों की अपेक्षा बहुत कम रहा.  टीकमगढ़ में 16 डिग्री, नौगांव में 16.4 डिग्री, खजुराहो में 16.6 डिग्री, गुना में 16.8 डिग्री तापमान रहा. रायसेन, दमोह, सतना, रीवा, सागर, शाजापुर, पचमढ़ी, मलाजखंड व रतलाम में पारा 25 डिग्री से कम रहा. सबसे ज्यादा तापमान खंडवा में 29.8 डिग्री दर्ज किया गया.

धार में कोहरे से दुर्घटना, टैंकर से टकराई कार-

धार के सरदारपुर में आज सुबह घने कोहरे के कारण कार सड़क किनारे खड़े टैंकर से टकरा गई, हादसे में एक वृद्ध की मौत हो गई. वहीं कार सवार दो लोगों को गंभीर चोटें आई है. हादसा उस वक्त हुई है रतलाम से मनावर की ओर जा रहे थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Banswara मध्यप्रदेश सड़क दुर्घटना में राजस्थान के समाजसेवी गोपेश उपाध्याय का निधन, विभिन्न संगठनों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए

मध्यप्रदेश के पेट्रोल डीजल टैंकरों के ड्राइवर अनिश्चित कालीन हड़ताल में गए, पंप ड्राई होने से बड़ा संकट शुरू 

मध्यप्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, नए सिरे से होगी नियुक्तियां, जिला अध्यक्ष, प्रभारी काम करते रहेगें..!

#मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल लोकसभा चुनाव 2024 पर फोकस? जातिगत समीकरण साधा, ओबीसी को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व!!

मध्यप्रदेश में नए वर्ष की शुरुआता बारिश से होगी, जबलपुर, भोपाल में छाया रहा घना कोहरा..!

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो का नेटवर्क नम्बर वन, ट्राई की ताजा रिपोर्ट, 4 करोड़ से ज्यादा मोबाइल व ब्राडबैंड ग्राहक