कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- किया 100 करोड़ का सेना भर्ती घोटाला

कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- किया 100 करोड़ का सेना भर्ती घोटाला

प्रेषित समय :14:59:18 PM / Wed, Jan 3rd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस ने मोदी-सरकार पर 100 करोड़ के कथित सेना भर्ती घोटाला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अग्निपथ योजना आने से पहले आर्मी की भर्तियों में चयनित हुए डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं को तुरंत जॉइनिंग दी जाए.

कांग्रेस के पूर्व सैनिक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल (सेवानिवृत्त) रोहित चौधरी ने मंगलवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में इस आशय की बात कही. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना आने से पहले करीब डेढ़ लाख से ज्यादा युवा आर्मी, एयरफोर्स और नेवी में चयनित किए गए थे, लेकिन अग्निपथ योजना आने के बाद मोदी सरकार ने इनके सपनों को चूर-चूर कर दिया. चयनित होने के बावजूद भी डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं को मोदी सरकार द्वारा ज्वाइनिंग लेटर नहीं दिया गया. सात हजार युवा एयरफोर्स में अपनी जॉइनिंग लेटर का इंतजार करते रहे, लेकिन उन्हें लेटर नहीं दिया गया. इसी तरह आर्मी में ढाई हजार नर्सिंग असिस्टेंट को देश सेवा का मौका नहीं दिया गया. 

कर्नल चौधरी ने कहा कि आर्मी में वर्ष 2019, 2020, 2021 में हुई तकरीबन 97 भर्तियों को रद्द कर दिया गया. जो आवेदक थे, उनसे 250 रुपए प्रति फॉर्म के लिए गए. फॉर्म फीस के नाम पर 50 लाख से ज्यादा बच्चों से तकरीबन 100 करोड़ से ज्यादा पैसा इकट्ठा किया. ये मोदी सरकार द्वारा 100 करोड़ का भर्ती घोटाला है. भर्ती फीस के नाम पर इकट्ठे किए गए 100 करोड़ से ज्यादा पैसा का देश को हिसाब दिया जाए. सेना के पूर्व प्रमुख एमएम नरवणे की किताब का उल्लेख करते हुए कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि सेना के पूर्व प्रमुख एमएम नरवणे जी ने खुद अपनी किताब में लिखा है कि अग्निपथ योजना सेनाओं के लिए चौंकाने वाली योजना थी. पूर्व प्रमुख एमएम नरवणे के अनुसार ये उनकी मांगी हुई योजना नहीं थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, नए सिरे से होगी नियुक्तियां, जिला अध्यक्ष, प्रभारी काम करते रहेगें..!

Rajasthan: CM भजनलाल बोले- कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं होंगी, आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज होगा

MP: कांग्रेस का प्रदर्शन, जीतू पटवारी बोले- सांसदों का निलंबन तानाशाही, बीजेपी ने शिवराज को दरकिनार किया

साक्षी का संन्यास भारतीय खेलों में एक काला अध्याय, कांग्रेस ने कहा, आंसू सरकार की बेशर्मी का सबूत

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा- सरकार ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया

PM मोदी के वीडियो के जरिए कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कहा- याद करें लोकसभा में किसने किसकी नकल उतारी थी?