संजय सिंह राज्यसभा चुनाव जेल से ही लड़ेंगे, आप ने स्वाति मालीवाल को भी बनाया प्रत्याशी

संजय सिंह राज्यसभा चुनाव जेल से ही लड़ेंगे, आप ने स्वाति मालीवाल को भी बनाया प्रत्याशी

प्रेषित समय :16:06:18 PM / Fri, Jan 5th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली शराब घोटाले मामले में संजय सिंह फिलहाल जेल में बंद हैं और अब वे जेल से ही राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे. राउज एवेन्यू कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी है. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से संजय सिंह को राज्यसभा सदस्य बनाने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि राज्यसभा सदस्य के रूप में संजय सिंह का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने वाला है. इससे पहले उन्होंने दिल्ली की अदालत में एक याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अनुमति मांगी थी. इस पर कोर्ट ने कहा कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने संजय सिंह नामांकन से संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.

19 जनवरी को होगा राज्यसभा चुनाव

पिछले दिनों चुनाव आयोग ने दिल्ली की 3 और सिक्किम की 1 राज्यसभा सीटों पर चुनाव कराने का ऐलान किया था. इन राज्यसभा सीटों पर 19 जनवरी को चुनाव होने वाले हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 2 जनवरी से लेकर 9 जनवरी तक चलेगी. इस बीच सभी प्रत्याशियों को अपना पर्चा भरना है. एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है. अब कोर्ट के आदेश पर संजय सिंह शनिवार को नामांकन पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे.

स्वाति मालीवाल भी जाएंगी राज्यसभा

आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. आप की ओर से पहली बार स्वाति मालीवाल को राज्यसभा सदस्य बनाने का फैसला किया गया है. वहीं, संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दोबारा राज्यसभा सदस्य बनेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में शराब के बाद अब दवा घोटाला, भाजपा ने कहा ये ईमानदारी का नया किरदार है..!

OMG: दिल्ली मेट्रो में कपल की गंदी हरकत, जूते में कोल्ड ड्रिंक डाल दोनों ने मजे से पी

केंद्र सरकार का निर्णय: पंजाब-दिल्ली के बाद अब गणतंत्र दिवस परेड में इस राज्य की झांकी की नो एंट्री

MP : सीएम मोहन यादव दिल्ली पहुंचे, अमित शाह से मिले मोहन यादव, मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर चर्चा

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा, 134 फ्लाइटस लेट, एमपी के 6 शहरों में ओले गिरने के आसार