कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी, शिवसेना शिंदे गुट से हाथ मिलाएगें

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी, शिवसेना शिंदे गुट से हाथ मिलाएगें

प्रेषित समय :15:50:28 PM / Sun, Jan 14th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

मुंबई. महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. मिलिंद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे मुरली देवड़ा के बेटे हैं. मिलिंद अब शिवसेना शिंदे गुट में शामिल होंगे. इधर मिलिंद देवड़ा के पार्टी से इस्तीफा देने को लेकर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि इस्तीफे की टाइमिंग पीएम मोदी ने तय की है.

कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज मेरी राजनीतिक यात्रा का एक महत्वपूर्ण अध्याय खत्म हुआ. मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया. एक दिन पहले जब मिलिंद के पार्टी छोडऩे की खबर चर्चाओं में आई तो उन्होंने कहा था कि वे ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं.  कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि इस्तीफे की टाइमिंग पीएम मोदी ने तय की है. उनके पिता मुरली देवड़ा कांग्रेस के बड़े नेता थे. उनकी दोस्ती सभी पार्टियों से थी लेकिन वे कांग्रेस के अटल और दृढ़ नेता थे. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की प्रतिमा पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. ऐसा माना जा रहा है कि देवड़ा के कांग्रेस छोडऩे के तीन कारण सामने आए है, जिसमें पहला कि मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर लीडर रहे मुरली देवड़ा के बेटे हैं.

मुरली देवड़ा केंद्र सरकार में मंत्री रहे थे. मुंबई दक्षिण सीट से हमेशा से ही कांग्रेस जीतती आई है और देवड़ा परिवार कई साल से इस संसदीय क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. लेकिन इस सीट से सांसद उद्धव गुट के नेता अरविंद सावंत हैं. सावंत इस सीट से दो बार चुने जा चुके हैं. लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हो रही है. इस गठबंधन में उद्धव गुट की पार्टी शिवसेना यूबीटी भी शामिल है. उनके नेता अरविंद सावंत दो बार इस सीट को जीत चुके हैं. ऐसे में उद्धव कांग्रेस को ये सीट नहीं देना चाह रहे थे. रणनीतिकारों का मानना है कि गठबंधन की वजह से मिलिंद देवड़ा को कांग्रेस से टिकट नहीं मिलेगा. बीते दिन  गरवारे क्लब व मुंबई कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठकें हुईं थीं. देवड़ा ने इन दोनों मीटिंग में नहीं गए थे. पार्टी के कई नेताओं ने उनसे संपर्क कर बैठक में शामिल होने को कहा लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. तब से ही अटकलें थीं कि वे कांग्रेस छोड़ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्या महाराष्ट्र के नागपुर की महारैली से कांग्रेस को मिलेगा नया राजनीतिक जीवन

महाराष्ट्र : न्यू ईयर सेलीब्रेशन की आड़ में चल रही थी रेव पार्टी, 100 से अधिक युवा गिरफ्तार

महाराष्ट्र: संभाजीनगर में दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, झुलसने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र : पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, यार्ड में खाली खड़़ी थी गाड़ी

महाराष्ट्र में भी कोविड के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, लगातार बढ़ रहे नये मरीज