Chhattisgarh: बिलासपुरा, जशपुर, कोरबा में झमाझम बारिश, रायपुर, दुर्ग, भिलाई में छाए बादल

Chhattisgarh: बिलासपुरा, जशपुर, कोरबा में झमाझम बारिश, रायपुर, दुर्ग, भिलाई में छाए बादल

प्रेषित समय :21:09:10 PM / Thu, Jan 18th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. बिलासपुर में हुई बारिश व कोहरे ने ठंड बढ़ा दी है, कोरबा में मंडी में रखा धान भीग गया. वहीं जशपुर में रुक-रुककर बारिश हो रही है. रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग के जिजं में बारिश का अलर्ट है. कई जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं. पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो प्रदेश के मध्य हिस्से में भी एक दो जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है. रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दिनभर बादल छाए रहे. बादलों ने न्यूनतम तापमान में भी चार डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी कर दी है.  अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा, यहां 8.4 डिग्री रात का तापमान रिकॉर्ड किया गया. सबसे अधिक गर्म कांकेर रहा. यहां अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री रहा. आज प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव होने की संभावना है. दुर्ग जिले में दिन में गर्मी का असर रहा. वहीं रात के तापमान में 3 डिग्री बढ़ा है.  

ठंड के बीच बिलासपुर में रात का पारा 2 डिग्री बढ़ा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनो में जिले के एक दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में शीतलहर लहर के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. अब तीन पालियों कक्षाएं लगेंगी. पहली पाली सोमवार से शनिवार सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक लगेंगी. दूसरी पाली 12.45 से शाम 4.15 तक वहीं एक पाली में संचालित होने वाली शालाएं सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक लगेंगी. कलेक्टर ने आदेश जारी किया है. सरगुजा संभाग में पिछले 3 दिनों से न्यूनतम तापमान औसत से 3 से 4 डिग्री कम है. अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री रहा. वही बलरामपुर में रात का पारा 8.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. कोरिया में 8.6 डिग्री व जशपुर में 10.2 डिग्री तापमान रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे स्टेशन में भाई ने भरी बहन की मांग, छत्तीसगढ़ से भागकर आई, परिवार बोला-लड़की नाबालिग

छत्तीसगढ़: जादू-टोना के शक में महिला से निर्दयता, मारपीट, गर्म लोहे से दागा, गंभीर

छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल-कालेज, सीएम साय का प्राण-प्रतिष्ठा से पहले बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के मनसूबे को झटका, सीआरपीएफ के जवानों ने 15 किलो आईईडी बरामद किया

छत्तीसगढ़: पोटकापल्ली के पास नक्सलियों द्वारा लगाया गया 15 किलो आईईडी बरामद