MP: कर्ज से परेशान डाक्टर दम्पति ने की आत्महत्या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

MP: कर्ज से परेशान डाक्टर दम्पति ने की आत्महत्या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

प्रेषित समय :16:48:02 PM / Sat, Jan 20th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, सागर/बीना. एमपी के बीना जिला सागर डाक्टर दम्पति बलवीर कैथोरिया व उनकी पत्नी मंजू ने अपने नंदन वाटिका कालोनी स्थित आवास में आत्महत्या कर ली. आज सुबह सात बजे के लगभग बेटा पहुंचा तो देखा कि पिता बलवीर फांसी के फंदे पर झूल रहे है. वहीं मां मंजू बिस्तर पर मृत हालत में पड़ी रही. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्हे जांच के दौरान एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें कर्ज से परेशान होने का जिक्र किया गया है. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है.

इस संबंध में बीना टीआई भरतसिंह ठाकुर ने बताया कि डॉक्टर बलवीर कैथोरिया अपनी पत्नी डॉ मंजू कैथोरिया के साथ खुरई रोड स्थित नंदन वाटिका कॉलोनी में रहते थे. डॉ बलवीर विदिशा के कुरवाई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ थे. डॉ मंजू बीना सिविल अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ थीं. डाक्टर दम्पति ने शुक्रवार की रात अपने बेटे प्रतीक से बात करते हुए कहा कि अच्छे से पढ़ाई करना और अच्छे से रहना, बेटे प्रतीक ने बातचीत के दौरान कहा कि वह ट्रेन में सुबह तक बीना पहुंच जाएगा. इधर डाक्टर दम्पति ने देर रात ही आत्महत्या कर ली. आज सुबह 7 बजे के लगभग बेटा प्रतीक घर आया तो देखा कि पिता फांसी के फंदे पर झूल रहे है, मां बिस्तर पर पड़ी है. माता-पिता को इस हालत में देख बेटा प्रतीक स्तब्ध रह गया, उसने आसपास के लोगों को जानकारी दी, यह खबर कालोनी में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते लोगों की भीड़ एकत्र हो गई.

मौके पर पहुंची पुलिस को जांच के दौरान डाक्टर द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उन्होने कर्जदारों से परेशान होने की बात लिखी थी.   पुलिस को चर्चाओं के दौरान यह जानकारी भी मिली है कि डाक्टर बलवीर भोपाल में साढ़े तीन करोड़ रुपए का मकान खरीद रहे थे, इसलिए उन्होने बीना के घर का स्थानीय व्यक्ति से सौदा किया था. जिसके चलते 20 लाख रुपए एडवांस व 6 माह में रजिस्ट्री होना थी, लेकिन व्यक्ति राजी नही हुआ और सौदा कैसिंल हो गया. पुलिस को यह जानकारी भी मिली कि डाक्टर की 18 वर्षीय बेटी पूर्वा ने भी तीन साल पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वह भी मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी. पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर मामले में जांच शुरु कर दी है, पुलिस का कहना है जांच में जो भी तथ्य सामने आएगें उस आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी सहित कई राज्य बर्फीली हवाओं की चपेट में, कई शहरों में कोल्ड डे, कंपकंकपाए लोग

एमपी हाईकोर्ट: भोपाल गैस कांड के फैसले पर रोक, पुनर्विचार याचिका के आवेदन पर हुई सुनवाई

एमपी : अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल पर एक और अफसर पर गिरी गाज, सीएम ने दिये यह निर्देश

एमपी के राज्यमंत्री की आईडी हैक, फेसबुक पेज पर की अश्लील टिप्पणी..!

एमपी PCC चीफ जीतू पटवारी ने कहा, पूर्व CM शिवराज से बदला ले रहे मुख्यमंत्री मोहन यादव