ICC की नई ओडीआई टीम का ऐलान, बुमराह, राहुल, अय्यर समेत कई दिग्गज खिलाडिय़ों का कटा पत्ता

ICC की नई ओडीआई टीम का ऐलान, बुमराह, राहुल, अय्यर समेत कई दिग्गज खिलाडिय़ों का कटा पत्ता

प्रेषित समय :15:40:41 PM / Tue, Jan 23rd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

दुबई. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से 2 दिन पहले नई वनडे टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम से भारत के कई दिग्गज खिलाडिय़ों का पत्ता कट गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भारत के उप कप्तान केएल राहुल का पत्ता भी टीम से कट गया है. यहां तक की विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में यह वनडे टीम पूरी तरह से बदल गई है. चलिए आपको बताते हैं किन खिलाडिय़ों को इस टीम में शामिल किया गया है.

अय्यर का भी कटा पत्ता

आईसीसी ने वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. इस टीम में उन खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है, जो विश्व कप टूर्नामेंट के हिस्सा थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया था. इस टूर्नामेंट में जिन खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था, उनमें से बेस्ट खिलाडिय़ों का चयन करके टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है. इस टीम से भारत के कई दिग्गज खिलाडिय़ों का पत्ता कट गया है. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का पत्ता भी इस टीम से कट गया है.

भारतीय टीम के 6 खिलाडिय़ों को मिली जगह

बता दें कि आईसीसी की प्लेयर ऑफ द ईयर टीम में भारत के 6 खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है. इस टीम में भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल किया गया है. इसके अलावा शुभमन गिल को भी जगह मिली है. गेंदबाजी में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है. खास बात है कि इस टीम का कप्तान भी रोहित शर्मा को ही बनाया गया है. भले ही भारतीय टीम को विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन सभी को पता है कि रोहित शर्मा ने किस प्रभाव के साथ टीम को फाइनल में पहुंचाया था.

5 विदेशी खिलाड़ी शामिल

भारतीय खिलाडिय़ों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाडिय़ों को इस टीम में शामिल किया गया है. जिसमें पहले खिलाड़ी हैं फाइनल में शतक जडऩे वाले ट्रेविस हेड. इसके अलावा स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसेन को टीम में जगह मिली है. एक अन्य खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड के घातक बल्लेबाज डेरिल मिचेल. खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेप पीड़िता से टू फिंगर टेस्ट के दौरान डॉक्टर ने पूछा क्या तुम वर्जिन हो, हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, यह है पूरा मामला

#NarcoTest पल-पल इंडिया में कहा था- शपथ ग्रहण से पहले नार्को टेस्ट हो, घोषणा पत्रों को उपभोक्ता कानून के दायरे में लाया जाए!

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा

ऑस्टेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में 8 विकेट से हराया, सीरीज 3-0 से जीती

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन टेस्ट 2 दिन में 7 विकेट से हराकर इतिहास रचा

केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, मोहल्ला क्लीनिकों में फर्जी टेस्ट की सीबीआई जांच के आदेश, एलजी की मंजूरी