बिहार: राजनैतिक उठा-पटक से उड़ी कांग्रेस की नींद, खेमेबंदी में जुटे सीएम नीतीश और तेजस्वी

बिहार: राजनैतिक उठा-पटक से उड़ी कांग्रेस की नींद, खेमेबंदी में जुटे सीएम नीतीश और तेजस्वी

प्रेषित समय :09:26:54 AM / Sat, Jan 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बिहार में जारी राजनीतिक उठा-पटक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बार फिर से बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए में शामिल होने की अटकलें काफी मजबूत हो गई हैं. इस बीच उन्होंने सीएम आवास पर जेडीयू के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. उधर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी खेमेबंदी में जुट गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आरजेडी ने आज दोपहर एक बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है, वहीं बीजेपी भी शाम 4 बजे पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने वाली है.

कांग्रेस के 13 विधायकों का मोबाइल फोन नॉट रिचेबल आ रहा है. कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी और जेडीयू के संपर्क में हैं. सूत्रों ने साथ ही बताया कि कांग्रेस नीतीश कुमार को मनाने के लिए अब तुरुप के इक्के के तौर पर सोनिया गांधी का इस्तेमाल कर सकती है. खबर है कि सोनिया नीतीश कुमार से फोन पर बात कर सकती हैं. हालांकि कांग्रेस ने विधायकों की टूट की खबर को बेबुनियाद बताया है. कांग्रेस से जुड़े सूत्र के मुताबिक, बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश ने पार्टी के 14 विधायकों से अब तक बात की है और कोई विधायक पार्टी छोड़ कर नहीं जा रहा. पार्टी ने अपने सभी विधायकों को पूर्णिया बुलाया है, जहां विधायक दल की बैठक होगी. इस बीच खबर है कि बिहार में बदलते राजनीतिक हालात के मद्देनज़र पूर्णिया में प्रस्तावित रैली रद्द हो सकती है.

इस समय जेडीयू के पास 45 विधायक हैं, बीजेपी के पास 76 और जीतनराम मांझी की हम के पास 4 विधायक हैं. ऐसे में इन तीनों दलों के पास कुल मिलाकर 125 विधायक हैं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी जादुई आंकड़े 122 से तीन अधिक हैं. उधर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी हालात पर करीब से नजर रखे हुए हैं. इस समय आरजेडी के 79, कांग्रेस के 19 और वाम दलों के 16 विधायक हैं. ऐसे में यह दिलचस्प होगा, अगर कुछ विधायक शनिवार की बैठक में नहीं आते हैं, क्योंकि इससे नीतीश कुमार के साथ-साथ एनडीए के लिए भी मुश्किल हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के राजनीतिक संकट पर अखिलेश यादव बोले, इंडिया गठबंधन में रहते तो पीएम बनते नीतीश कुमार

बिहार में हो सकता है सियासी बदलाव, BJP के संपर्क में नीतीश कुमार, अब सीएम इस पार्टी का होगा

बिहार में नीतीश कुमार के मूवमेंट पर भाजपा ने नजरें जमाई, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के बीच हुई अहम बैठक